New York: अमेरिका में भारतीय मूल के लोग लगातार अपनी पहचान कायम कर रहे हैं. ऐसे में एक और भारतीय को बेहद ही महत्वपूर्ण पद मिला है. दरअसल, उदय तांबर को अमेरिका के एक शहर में नवगठित नस्लीय न्याय सलाहकार बोर्ड के सदस्य के रूप में नियुक्त किया है. यह बोर्ड यह सुनिश्चित करेगा कि न्यूयॉर्क शहर नस्लीय समानता के कामों में देश का नेतृत्व करे. 


न्यूयॉर्क जूनियर टेनिस एंड लर्निंग (एनवाईजेटीएल) के सीईओ और अध्यक्ष तांबर को न्यूयॉर्क शहर के नवगठित बोर्ड में शामिल किया गया है, इस बोर्ड का गठन पिछले सप्ताह मेयर एरिक एडम्स और मेयर ऑफिस ऑफ इक्विटी कमिश्नर सिदेया शर्मन ने किया था. इस बोर्ड में कुल 15 सदस्य हैं, जिनमें उदय तांबर एकमात्र भारतीय हैं.  


तांबर ने बताया उत्साहित हूं 


मेयर ऑफिस से जारी बयान के अनुसार, बोर्ड यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि न्यूयॉर्क शहर नस्लीय समानता के काम में देश का नेतृत्व करे. बोर्ड में सदस्य के तौर पर नियुक्त किये जाने के बाद तांबर ने कहा कि मैं अपनी नई जिम्मेदारी को लेकर बेहद ही उत्साहित हूं, मैं बोर्ड के अन्य सदस्यों के साथ काम करने हेतु उत्सुक हूं.   


बोर्ड कैसे करेगा काम 


उन्होंने आगे कहा कि हम अपने बोर्ड के माध्यम से न्यूयॉर्क में रह रहे अश्वेत, स्वदेशी लोगों की मदद करते हैं. इसके साथ ही हमारा फोकस होता है कि हम जरूरी चीजों पर माहौल बनाये रखें, साथ ही यहां रहने वाले अश्वेत, स्वदेशी को अनुकूल माहौल सुनिश्चित कराए. मेयर द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि हमें इस सलाहकार बोर्ड के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है, जो हमें इन महत्वपूर्ण पहलों के लिए आवश्यक महत्वपूर्ण कार्यों को लागू करने में मदद करेगा.


ये भी पढ़ें: काठमांडू एयरपोर्ट से दुबई के लिए उड़ान भरने के साथ ही विमान में लगी आग, लैंडिंग के लिए कोशिश जारी