Canada Indian Origin Father-Son: कनाडा के पुलिस ने भारतीय मूल के कनाडाई बाप-बेटे की जोड़ी को किशोर लड़कियों का यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. कनाडा के अल्बर्टा प्रांत के कैलगरी शहर में पुलिस ने आरोपी की पहचान 24 साल के सुमृत वालिया और उसके 56 साल के पिता गुरप्रताप सिंह वालिया के रूप में की है. बाप-बेटे की जोड़ी पर आरोप है कि उन्होंने मिलकर कई लड़कियों का यौन शोषण किया है. 


इस साल अप्रैल में एक लापता लड़की के मिलने के बाद कैलगरी पुलिस सर्विस चाइल्ड एब्यूज यूनिट ने जांच शुरू की थी. इस दौरान लड़की ने बताया कि वो एक 24 साल के लड़के साथ रिलेशनशिप में थी. उस लड़के ने उसे सेक्स के बदले शराब, ड्रग्स और वेप्स (ई-सिगरेट) दिया करता था.


लड़कियों को दारू और ड्रग्स का लालच
कनाडाई बाप-बेटे की कैलगरी में हैडॉन नामकी एक प्रीमियर लिकर वाइन की स्टोर है. वो दोनों उसी स्टोर में यौन शोषण के जुड़े कामों को अंजाम दिया करते थे. पुलिस ने जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ाई तो पाया कि बाप-बेटे की जोड़ी ने और कई किशोर लड़कियों को वेप्स, मारिजुआना, सिगरेट और शराब देकर यौन उत्पीड़न किया है. पुलिस का मानना है कि इस तरह की घटनाएं पिछले साल दिसंबर और इस मई के बीच की हैं. पुलिस ने जांच के आधार पर बाप-बेटे गुरुवार (1 जून) को गिरफ्तार कर लिया.


60 लाख रुपये की कोकीन
पुलिस ने गिरफ्तारी के दौरान उनके एक घर पक छापेमारी भी कि, जहां पर पुलिस को 975 ग्राम कोकीन मिली. बरामद की गई कोकीन की कीमत बाजार में लगभग ₹60 लाख आंकी गई. पुलिस ने छापेमारी वाले जगह से चाइल्ड पोर्नोग्राफी, ड्रग्स और ड्रग पैराफरनेलिया, कंट्राबेंड तंबाकू, वेप कार्ट्रिज और सेक्स टेप के साथ एक कंप्यूटर भी जब्त किया. कैलगरी पुलिस सर्विस चाइल्ड एब्यूज यूनिट के स्टाफ सार्जेंट डैरेन स्मिथ ने कहा कि ये गंभीर आरोप हैं, जहां कमजोर युवाओं को निशाना बनाया जा रहा था, उनका शोषण किया जा रहा था और खतरनाक लाइफ स्टाइल अपनाने को मजबूर किया जा रहा था.


ये भी पढ़ें:Pakistan Imran Khan: पाकिस्तान में अब इमरान खान की आवाज होगी बंद? PM शहबाज ने मीडिया हाउस को दिए ये आदेश