Indian-Origin Men UK News: भारतीय मूल के एक शख्‍स और उसके भतीजे को ब्रिटेन में 14 साल की सजा सुनाई गई है. उनके नाम कमलजीत सिंह चहल (52 वर्षीय) और भीपन चहल (25 वर्षीय) हैं, वहां लीस्टर की कोर्ट में उनके खिलाफ दायर मुकदमें की सुनवाई हुई. कोर्ट ने उन्हें वेस्ट मिडलैंड्स क्षेत्र में 100 किलो से ज्यादा के ड्रग्स सप्‍लाई करने का दोषी पाया. जिसके लिए उन्‍हें कई सालों तक जेल में रहना होगा.


ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट में बताया गया कि कमलजीत सिंह चहल (52 वर्षीय) और भीपन चहल (25 वर्षीय) के अलावा कोर्ट ने उनसे जुड़े गिरोह के 8 अन्य सदस्यों को भी सजा सुनाई है, जो 2020 के दौरान कोकीन और हेरोइन की आपूर्ति कर रहे थे. एक वकील के मुताबिक, कमलजीत सिंह चहल (52 वर्षीय) और भीपन चहल (25 वर्षीय) के अलावा भारतीय मूल के तीसरे व्यक्ति संदीप जोहल (32 वर्षीय) को 11 साल की सजा सुनाई गई है. आरोप है कि वे सभी कोकीन और हेरोइन का धंधा करते थे.




पुलिस के मुताबिक, आरोपी एक ड्रग रैकेट चलाते थे. उनके रैकेट ने कोरोना महामारी के दौरान राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के सिंबल के साथ एक वाहन का भी इस्तेमाल किया था. उस पर 'थैंक यू एनएचएस' लिखा हुआ था. उनके रैकेट इस सिंबल का इस्तेमाल इसलिए किया ताकि, ड्रग्स की पहचान न हो सके. वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस क्षेत्रीय संगठित अपराध इकाई के मुख्य निरीक्षक पीटर कुक ने बताया कि, यह ए कैटेगरी का एक बड़ा ड्रग-सप्‍लाई गैंग था, जिसे कोरोना महामारी के दौरान संचालित किया जा रहा था.


निरीक्षक पीटर कुक ने कहा, 'हम उन लोगों पर फोकस कर रहे हैं जिन्हें हमारे क्षेत्र में संगठित अपराध के उच्चतम स्तर में शामिल माना जाता है. जो लोग इस तरह का काला धंधा करते हैं, उन्‍हें अपनी बाकी की जिंदगी सलाखों के पीछे बितानी होगी.'


यह भी पढ़ें: क्या देश छोड़कर भाग गए पुतिन? यूक्रेनी अखबार का दावा- मॉस्को के एयरपोर्ट से राष्ट्रपति के प्लेन ने भरी उड़ान