Britain: इंग्लैंड में भारतीय मूल के एक शख्स को अपने पड़ोसी पर हमला करने पर नौ साल की सजा सुनाई गई है. 35 वर्षीय दोषी शख्स ने पिछले साल अपने पड़ोसी पर लकड़ी के डंडे से हमला किया था, जिसमें पड़ोसी को गंभीर चोट आई थी. उसके चेहरे पर कई फ्रैक्चर हो गए थे. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दोषी भारतीय शख्स को खतरनाक अपराधी माना.


दरअसल, पूरा मामला पिछले साल 25 जून 2022 का है, जब दोषी व्यक्ति ऋषि कैसीराम और उसके पड़ोसी के बीच किसी मामूली बात पर बहस हुई थी. बेडफर्डशायर पुलिस ने कहा कि बहस के बाद कैसीराम ने जानबूझ पर अपने पड़ोसी पर जानलेवा हमला किया था. हालांकि, पीड़ित इस हमले में बच निकला, लेकिन उसका चेहरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया.


जख्म देख डॉक्टर रह गए हैरान 


इस मामले की जांच कर रहे डिटेक्टिव सार्जेंट बिल हाई ने कहा कि ऋषि कैसीराम ने जिस तरह हमला किया था, वह वाकई चौंकाने वाला था. मामूली बहस के बाद इस तरह की हिंसा अस्वीकार्य है. डिटेक्टिव ने पीड़ित का इलाज करने वाले डॉक्टरों के हवाले से बताया कि पीड़ित के चेहरे के जख्म देखकर लग रहा था कि उसे बेसबॉल बैट से मारा गया है. डॉक्टरों ने कहा कि पीड़ित पर बेहद ही क्रूरता के साथ हमला किया गया है. 


एक और पड़ोसी पर कर चुका था हमला 


पुलिस के मुताबिक, हमलावर को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया था. पुलिस ने जांच करने के बाद पाया कि इस घटना के एक दिन पहले भी उसने अपने एक अन्य पड़ोसी के चेहरे पर मुक्का मारा था. हालांकि, कोर्ट में कैसीराम ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि उसने अपने पड़ोसी पर जानलेवा हमला नहीं किया, लेकिन कोर्ट ने उसकी एक न सुनी और उसे अपने पड़ोसी को गंभीर शारीरिक नुकसान पहुंचाने का दोषी पाया. जिसके बाद कोर्ट ने बीते 21 जुलाई को अपना फैसला सुनाया. 


ये भी पढ़ें: Heatstroke: जापान और दक्षिण कोरिया में गर्मी ने मचाया हाहाकार, 15 लोगों की मौत, तापमान 40 डिग्री के करीब