Khalistan Attack: इंग्लैंड में एक खालिस्तान विरोधी सिख की कार पर चरमपंथियों ने शनिवार को हमला कर दिया. इससे पहले पीड़ित को लम्बे समय से धमकियां मिल रहीं थीं. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड में रेस्तरां चलाने वाला पीड़ित सिख खालिस्तानियों के खिलाफ काफी मुखर था, जिससे पहले भी इसे जान से मारने की धमकियां मिल चुकी थीं. 


रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित व्यक्ति का नाम हरमन सिंह है. इस बात की जानकरी खुद को ब्रिटिश हिंदुओं और भारतीयों का एक सामाजिक आंदोलन बताने वाले इनसाइटुक ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट कर दी. पोस्ट में दावा किया गया कि कुछ अज्ञात हमलावरों ने कथित तौर पर हरमन सिंह कपूर की कार पर गोलियां चलाईं. साथ ही कथित खालिस्तान समर्थकों की तरफ से उनके परिवार को भी लगातार हिंसा और बलात्कार की धमकियां दी जा रही हैं.


कई बार हो चुके हैं हमले 


रिपोर्ट के अनुसार, हरमन सिंह ने खुद दावा किया कि पिछले आठ महीनों में उन पर चार बार हमला हो चुका है. ताजा घटना के बारे में उन्होंने बताया कि उनकी कारें सामने के लॉन में खड़ी थीं. तभी कुछ लोग गालियां देते हुए आये और उन्होंने तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी. गाड़ियों को नुकसान पहुंचाने के बाद उन्होंने दोनों कारों के सामने लाल रंग छिड़क दिया. दरअसल, वे ऐसा कर जान से मारने की धमकी देना चाहते थे. 






लगातार मिल रहीं हैं धमकियां 


हरमन सिंह ने दावा किया कि खालिस्तान विरोधी सोशल मीडिया पोस्ट के बाद से उन्हें हजारों जान से मारने की धमकियां मिली हैं. उन्होंने कहा कि खालिस्तान समर्थकों ने उनकी पत्नी और बेटी को बलात्कार की धमकियां भेजी हैं. हरमन सिंह ने बताया कि उन्होंने मेरे बच्चों के स्कूल का पता भी बता दिया है लेकिन पुलिस इन घटनाओं पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. 


ये भी पढ़ें: अफगान दूतावास ने भारत में बंद किया अपना कामकाज, कहा- तालिबान सरकार से नहीं मिल रहा समर्थन