Canada: कनाडा में गुरुवार को भारतीय मूल के एक सिख व्यक्ति और उसके 11 वर्षीय बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई. यह घटना एडमोंटन शहर में एक गैस स्टेशन के बाहर गोलीबारी के दौरान हुई. शहर के पुलिस सेवा के कार्यवाहक अधीक्षक कोलिन डर्कसेन ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि 41 वर्षीय हरप्रीत सिंह उप्पल और उनके बेटे की गुरुवार दोपहर एक गैस स्टेशन के बाहर दिनदहाड़े गोलीबारी में गोली मारकर हत्या कर दी गई. 


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गोलीबारी के समय उप्पल की कार में उसके बेटे का दोस्त भी था, लेकिन उसे इस हमले में कोई चोट नहीं पहुंची है. वह पूरी तरह से सुरक्षित है. डर्कसन ने बताया कि पुलिस इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. साथ ही यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि जब हमलावरों ने गोलीबारी शुरू की, तो उन्हें कार में बच्चों के होने की जानकारी थी या नहीं.


पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि लेकिन हम इतना जानते हैं कि हमलावरों को जब यह पता लग गया था कि गाड़ी में उप्पल का बेटा भी मौजूद है, तो उन्होंने जानबूझकर उसे गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई. 


मृत लड़के का नाम नहीं हुआ उजागर


रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है लेकिन अभी मृत लड़के का नाम उजागर नहीं किया है. इसके साथ ही, इस मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. साथ ही पुलिस ने अभी तक किसी संदिग्ध की पहचान नहीं की है. ‘सीबीसी न्यूज’ की खबर के अनुसार, उप्पल पर कोकीन रखने और तस्करी करने समेत कई आरोप लगाए गए थे. इस मामले में अप्रैल 2024 में सुनवाई अभी होने वाली थी. उन पर मार्च 2021 के एक मामले के संबंध में हथियार से हमला करने का भी आरोप लगाया गया था. 


उप्पल पर थे मामले दर्ज  


रिपोर्ट के अनुसार डर्कसेन ने कहा कि उप्पल एडमोंटन के संगठित अपराध जगत में एक "जाना माना नाम" था, लेकिन पुलिस ने यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या वह किसी विशिष्ट समूह से जुड़ा था.


ये भी पढ़ें: ताइवान को अमेरिका लगातार भेज रहा है हथियार, क्या चीन के खिलाफ बड़ी प्लानिंग कर रहे जो बाइडेन? ड्रैगन परेशान