Albin Shinto: केरल के रहने वाले एक छात्र एल्बिन शिंटो के लातविया की राजधानी रीगा में जुग्ला नहर में तैरते समय डूबने की आशंका जताई जा रही है. उनके पांच दोस्तों के ग्रुप में से एक ने बताया कि वे सभी 18 जुलाई, 2024 को करीबन 6 बजे जुग्ला नहर में तैरने गए थे. इस दौरान एल्बिन शिंटो अचानक पानी की लहरों में गायब हो गया. इस घटना की जानकारी लातविया के सार्वजनिक प्रसारक एलएसएम ने शनिवार को दी है. इसे लेकर लातविया में भारतीय दूतावास ने प्रतिक्रिया दी है. 


लातविया में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "रीगा में एक भारतीय छात्र के संदिग्ध डूबने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के संबंध में दूतावास लातवियाई अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में हैं. हम परिवार के संपर्क में हैं और हर संभव मदद करना जारी रखेंगे."


एल्बिन शिंटो के दोस्त कही ये बात


एलएसएम से बातचीत में उनके दोस्त एरहिक हैरिस ने बताया कि एल्बिन शिंटो को तैरने समय कुछ मुश्किलें आ रही थी. उनमें से उनके दो दोस्तों ने उन्हें बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन लहर इतनी तेज थी कि उनके दोस्त उन्हें ढूंढ नहीं पाए. इस दौरान मछुआरों ने डूबते हुए अन्य लोगों को तो बचा लिया, लेकिन एल्बिन शिंटो को नहीं बचा पाए. 


संसाधन की कमी से रेस्क्यू रुका


एल्बिन शिंटो को ढूंढने के लिए पुलिस और रेस्क्यू टीम ने पूरी ताकत लगाई. शाम होने तक उन्हें भी उनकी तलाश में नाकामयाबी हाथ लगी और अंधेरा होने के कारण उन्होंने भी रेस्क्यू अभियान बंद कर दिया. पुलिस ने बताया कि अगले दिन सुबह फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जाएगा. फिलहाल संसाधनों की कमी के कारण इसे रोक दिया गया है. 


परिवार का रो-रोकर बुरा हाल


एल्बिन शिंटो के दोस्त ने एरहिक हैरिस ने बताया कि भारत में एल्बिन के परिवार वाले काफी परेशान है. उन्होंने कहा, "एल्बिन के परिवार का भारत में रो-रोकर बुरा हाल है. भारतीय दूतावास ने पुलिस को बुलाया है, लेकिन कोई भी हमारी मदद नहीं कर रहा है. कम से कम हमें उसकी बॉडी मिल जाए ताकि हम उनके परिवार को सौंप सकें."


ये भी देखें: क्या कोविड ने भारत में घटा दी है लोगों की उम्र? रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासों पर जानें क्या बोली सरकार