Andhra Student Killed In US: अमेरिका में एक भारतीय छात्र की हत्या कर दी गई है. 24 साल का साईश वीरा (Saiesh Veera), जो आंध्रप्रदेश का रहने वाला था, अमेरिका में उसे एक बंदूकबाज ने गोली से निशाना बनाकर मार डाला. यह घटना ओहायो के कोलंबस शहर में हुई.


अमेरिकन पुलिस के बयान में कहा गया कि भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला होने की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है. पुलिस का कहना है कि हत्यारे की तलाश की जा रही है. पुलिस ने बताया कि यह वारदात 20 अप्रैल को ओहायो के कोलंबस शहर में अंजाम दी गई थी, 24 साल का साईश वीरा वहां रहता था. उसकी पढ़ाई पूरी होने वाली थी, कि पोस्ट-ग्रेजुएशन के 10 दिन पहले हमलावर ने उसे गोली मार दी.






साईश वीरा मूलत: आंध्रप्रदेश के इलुरु से था. वह नवंबर 2021 में अमेरिका गया था. अमेरिका में वह पढ़ाई के साथ गैस स्टेशन पर काम भी करता था. वहीं, उसे गोली मार दी गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ साल पहले साईश वीरा के पिता की मौत हो गई थी. ऐसे में वो अपने परिवार की आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए पढ़ाई के साथ नौकरी भी करता था. 


हत्याकांड के बाद एक अमेरिकी पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमें होपहर 12:50 बजे (लोकल समय के मुताबिक) सूचना मिली की एक गैस स्टेशन पर गोलीबारी हुई है. मौके पर पहुंचे तो देखा एक युवक वहां पड़ा था. वो गंभीर रूप से घायल था. उसके शरीर पर गोली के निशान थे. उसे अस्पताल ले गए, जहां आधे घंटे बाद करीब 1:27 बजे उसकी मौत हो गई." बाद में पता चला कि वो एक भारतीय था.




पुलिस के मुताबिक, घटनास्थल पर उन्हें कोई हमलावर नहीं दिखा. अब वे घटनास्थल पर लगे CCTV कैमरे के फुटेज के आधार पर संदिग्ध की तलाश कर रहे हैं. पुलिस ने एक शख्स की तस्वीर भी जारी की है. उसे काले रंग की जैकेट में देखा जा सकता है.


यह भी पढ़ें: अमेरिका में 10 दिन से लापता भारतीय मूल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर की झील से बरामद हुई लाश, जानें पुलिस ने क्या किया खुलासा