Indian Population In Canada : इन दिनों सोशल मिडिया पर कनाडा का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक चीनी महिला और उसके बैकग्राउंड में कई सारे लोग दिखाई दे रहे हैं, जिनकों चीनी महिला भारतीय बता रही है. असल में मामला कनाडा पहुंची एक चीनी महिला का है. जोकि वहां पर भारतीयों की संख्या देखकर हैरान हो जाती है. उसने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया है. चीनी महिला थ्योरिटिकल ड्राइविंग टेस्ट के लिए गई हुई थी. वहीं पर भारतीयों की बड़ी संख्या को देखकर वो हैरान हो गई.


चीनी महिला ने बताया 'भयानक'


चीनी महिला ने सोशल मिडिया पर अपना अनुभव शेयर करते हुए जो वीडियो रिकॉर्ड किया है, उसे 'भयानक' टाइटल दिया है और कहा है कि कनाडा में उसके हर तरफ भारतीय हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक लाखों बार देखा जा चुका है. वीडियो पर 31 हजार से ज्यादा लाइक और 3000 से ज्यादा कमेंट आ गए हैं. 






कैप्शन में लिखा गया है कि कनाडा में भारतीयों की संख्या देखकर एक चीनी महिला हैरान है. वहीं वीडियो में चीनी भाषा में बात करते हुए महिला कहती है, कि यह बहुत भयानक है. मैं कनाडा में भारतीयों से घिरी हुई हूं. मुझे एक कैंडिड फोटो लेती हूं, ताकि आप देख सकें. आगे वीडियो में चीनी महिला कहती है कि 'जो लोग इस जगह को नहीं जानते, उन्हें लग सकता है कि वे भारत आ गए हैं.


कनाडा में भारतीयों की संख्या


कनाडा में लगातार भारतीयों की संख्या में तेजी देखी जा रही है. इसी को लेकर 2023 में नेशनल फॉउंडेशन फॉर अमेरिकन पॉलिसी में एक रिपोर्ट सामने आई थी. इस रिपोर्ट में बताया गया था कि 2013 से अब तक कनाडा आने वाले भारतीयों की संख्या में 4 गुना वृद्धि हुई है. वहीं 2013 से 2023 के बीच भारतीय प्रवासियों की कनाडा में संख्या बढ़कर 139,715 हो गई है, जो पहले 32,828  थी. आकड़ों के मुताबिक 10 साल में 326 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. वहीं अगर ग्लोबल इमिग्रेशन सर्विस (GIS) के आंकड़ों की माने तो कनाडा में लगभग 1,689,055 के करीब भारतीय मूल के लोग रहते हैं. 


ये भी पढ़ें-


कौन हैं भाविका मंगलनंदन, UN में पाकिस्तान को दिखाया आईना, शहबाज शरीफ की उड़ाई धज्जियां