टोक्यो: जापान तट के पास अलग खड़े किये गये शिप पर मौजूद जिन भारतीयों की कोरोना वायरस के लिए की गई जांच में नतीजे पॉजिटिव नहीं आए उन्हें एक चार्टर्ड विमान से आज भारत लाया जाएगा. भारतीय दूतावास ने मंगलवार को यह जानकारी दी. इस शिप पर सवार संक्रमित भारतीयों की कुल संख्या 16 हो गई है.


टोक्यो के पास योकोहामा तट पर तीन फरवरी को खड़े किए गए शिप ‘डायमंड प्रिंसेज’ में सवार कुल 3,711 लोगों में 138 भारतीय भी शामिल हैं. इनमें चालक दल के 132 सदस्य और छह यात्री हैं. दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट किया ‘‘जिन भारतीयों की सीओवीआईडी-19 के लिए की गई जांच में नतीजे पॉजिटिव नहीं आए, चिकित्सा दल की मंजूरी के बाद उन्हें वापस ले जाने के लिए विमान की व्यवस्था की जा रही है.’’


ट्वीट में कहा गया कि इस संबंध में एक ई-मेल परामर्श विस्तृत ब्यौरे के साथ उन्हें भेजा गया है. बता दें कि 5 फरवरी से जापान के योकोहामा के एक तट पर डायमंड प्रिंसेस शिप खड़ा है. इस शिप में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मौजूद हैं.


वहीं चीन में घातक कोरोना वायरस से 71 और लोगों की मौत के बाद देश में इससे मरने वालों की संख्या 2,663 हो गई. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि इसके 508 नए मामले सामने आने के बाद इसके कुल 77,658 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. हुबेई प्रांत में इस वायरस का सबसे अधिक प्रकोप है. वहीं शानदोंग में दो और गुआंगदोंग में एक व्यक्ति की जान इस वायरस के संक्रमण की वजह से गई.


ये भी पढ़ें-


प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रंप की पत्रकार से हुई बहस, अमेरिकी राष्ट्रपति ने चैनल की ईमानदारी पर उठाए सवाल


DMRC ने खोले दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों के एंट्री और एग्जिट गेट, सामान्य सेवाएं शुरू