Indonesia Cyber Crime: हाल ही में एशियाई देश इंडोनेशिया में रिवेंज पोर्न का मामला सामने आया है. इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई करते हुए एक आरोपी को 6 साल की सजा सुनाई गई है. हालांकि, पीड़ित परिवार के सदस्य कोर्ट के फैसले से खुश नहीं है. उनका कहना है कि आरोपी की सजा.. किए गए जुर्म के हिसाब से काफी नहीं है. किसी की पर्सनल इमेज या वीडियो को बिना सहमति के सोशल मीडिया पर शेयर करना रिवेंज पोर्न कहलता है.


बीबीसी के रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी का नाम अल्वी हुसैन मुल्ला है. कोर्ट ने अल्वी हुसैन को जेल की सजा के अलावा उसके इंटरनेट के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है. इस फैसले पर पीड़िता के भाई ने नाराजगी जताई है. उसने कहा कि हमारे परिवार के साथ जो भी हुआ है, उसका बहुत गहरा असर पीड़िता पर पड़ा है.


पुलिस आयुक्त ने फैसले का किया स्वागत
बीबीसी को जानकारी देते हुए पीड़ित युवती के भाई ने कहा कि वो फिर पुलिस के सामने नई रिपोर्ट पेश करेंगे और आरोपी के खिलाफ यौन हिंसा का केस दर्ज करेंगे. आपको बता दें कि आरोपी युवक ने उसकी बहन की पर्सनल इमेज को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया था.


वहीं दूसरी ओर कोर्ट के फैसले का पुलिस आयुक्त अमीना टार्डी ने स्वागत किया है और एक ऐतिहासिक फैसला करार दिया. उन्होंने कहा कि इससे पहले कभी किसी आरोपी को इंटरनेट के इस्तेमाल करने से नहीं रोका गया है.


बलात्कार का वीडियो वायरल करने की धमकी
पीड़िता के भाई इमान ने ट्वीट के मदद से बहन के साथ हुई घटना का जिक्र किया. उसने बताया कि उसकी बहन को पिछले तीन साल से बलात्कार का वीडियो वायरल करने की धमकी मिल रही थी. इसके वजह से उसकी बहन मानसिक पीड़ा से गुजर रही थी. इसी बीच पिछले साल 14 दिसंबर 2022 को एक अनजान इंस्टा अकाउंट से मैसेज आया, जिसमें भाई ने देखा कि उसकी बहन से जुड़ा एक वीडियो है.


वीडियो में बहन बेहोशी की हालत में थी. इसके बाद बहन से सारी बात भाई को बताई. वीडियो देखने पर पता चला कि उसकी बहन के साथ बदसलूकी की गई है. उसके जबरन खींचा गया, पीटा  गया और सीढ़ियों से धकेला भी गया था.


ये भी पढ़ें:Pakistan On BJP: इस पाकिस्तानी ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ, कहा- जब से वो सत्ता में आए भारत का नक्शा ही बदल गया