Marriage fraud in Indonesia : इंडोनेशिया में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसकी चारों तरफ चर्चा हो रही है. यहां एक शख्स की पत्नी औरत से मर्द में बदल गई. दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया पर हुई थी. करीब एक साल तक प्यार परवान चढ़ा. दोनों ने 12 अप्रैल को निकाह किया था, लेकिन शादी के 12 दिन बाद  जो खुलासा हुआ, युवक उसे भुला नहीं पा रहा है. पता चला कि वह औरत नहीं एक मर्द है. युवक के मुताबिक, उसकी बीवी मुंह ढंकने वाले कपड़े पहनने की जिद करती थी, इसलिए शुरुआत में पता नहीं चला था. उसने सुहागरात मनाने की कोशिश की तो बहाने बनाकर उसे भी टाल दिया, जिसके बाद पीड़ित का शक बड़ा और पूरा मामला खुल गया.


सोशल मीडिया पर हुआ था प्यार


साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, 26 साल के एके की सोशल मीडिया पर एक लड़की से पहचान हुई थी. उसने एक साल तक अदिंदा कांजा नाम की लड़की को डेट किया. पिछले महीने ही एके ने उससे शादी का फैसला किया. कथित लड़की ने कहा था कि वह अनाथ है, इसलिए शादी नॉर्मल करनी है. रिपोर्ट के मुताबिक, एके ने 12 अप्रैल को एक छोटे से समारोह में निकाह कर लिया, लेकिन 12 दिन तक उसे पता नहीं चल कि जिससे शादी की है कि उसका जेंडर क्या है? वह एक लड़की नहीं, बल्कि लड़का था. पीड़ित ने दावा किया कि यह उसके साथ स्कैम हुआ है और लड़का उससे पैसे ठगने की कोशिश में था. कांजा खुद को इस्लाम की कट्टर अनुयायी कहती और हमेशा हिजाब पहनती थी. ज्यादातर समय वह चेहरा ढका रखती थी. कांजा शादी में दहेज के रूप में 5 ग्राम सोना भी लाई, लेकिन उसने शादी को रजिस्टर न कराने के लिए मना लिया. 


ऐसे हुआ मामले का खुलासा
शादी के बाद 12 दिन तक उसने अपना चेहरा ढक रखा था, जिससे कोई उसे पहचान नहीं पाया था. एके ने उसके नजदीक जाने की कोशिश की तो वह मना करती थी, कभी मासिक धर्म तो कभी तबीयत खराब होने का बहाना बनाती थी. शक बढ़ने पर एके ने उस जगह की तलाश की जहां की वह जानकारी देती थी कि वह अनाथ है.वहां जाकर पता चला कि वह अनाथ नहीं है, उसका भी परिवार है और वह लड़की नहीं लड़का है. यह बात जानने के बाद एके के पैरों तले जमीन खिसक गई. एके ने दावा किया है कि यह उसके साथ फ्रॉड हुआ है.