इंडोनेशिया की नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी कमेटी के एक इंवेस्टिगेर ने एक न्यूज एजेंसी से कहा कि श्रीविजय एयर जेट का दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान संभवत: समुद्र के पानी से टकराने के बाद ही टूटा है.


नूरचाहो यूटोमो ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से कहा कि "हम निश्चित रूप से नहीं कह सकते लेकिन यदि मलबे को देखें तो वह ज्यादा क्षेत्र में नहीं बिखरा हुआ है" उन्होंने आगे कहा कि "यह विमान संभवतया तब टूटा जब यह पानी से टकराया क्योंकि यदि यह हवा में विस्फोट होता तो मलबा काफी क्षेत्र में बिखर जाता"


विमान में सवार थे 62 यात्री
गौरतलब है कि शनिवार को इंडोनेशिया की राजधानी जर्काता से उड़ान भरने के बाद यह यात्री विमान क्रैश हो गया था. इस विमान में 56 यात्री और 6 क्रू मेंबर्स सहित 62 लोग सवार थे. दुर्घटनास्थल का पता लगने के बाद अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर तलाश अभियान शुरू किया था. प्लेन का ब्लैक बॉक्स रिकॉर्डर्स को लोकेट किया गया है और उसकी तलाश की जा रही है.


उड़ान भरने के बाद ATC से टूटा था संपर्क
इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से शनिवार को उड़ान भरने के तुंरत बाद श्रीविजय एयर जेट प्लेन का संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूट गया था. ये विमान पोंटियानक की तरफ जा रहा था, जो पश्चिम कालीमंतन की प्रांतीय राजधानी है. जानकारी के मुताबिक, बोइंग 737-500 प्लेन जकार्ता के सोएकरनो-हट्टा एयरपोर्ट से उड़ी थी. फ्लाइट ट्रैकर वेबसाइट फ्लाइटरडार24 के मुताबिक, एक मिनट से कम समय में प्लेन ने 10 हजार फीट का एल्टीट्यूड खो दिया था.


यह भी पढ़ें-


ब्रिटेन के बाद अब जापान में मिला कोरोना का एक दम नया वेरिएंट, ब्राज़ील से लौटे चार लोग हुए संक्रमित


शिकागो: सनकी हमलावर ने अलग-अलग इलाकों में सात लोगों पर चलाई गोलियां, एनकाउंटर में हुआ ढेर