Iran on Nasrallah Death: इजरायल की ओर से गाजा और लेबनान पर किए गए हमलों में अमेरिका की भागेदारी से ईरान भड़क गया है. ईरान ने अमेरिका पर आरोप लगाया है कि इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में जो बम बरसाए थे, वो उसे अमेरिका ने गिफ्ट किए थे. इन हमलों में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत हो गई थी.


ईरान ने कहा कि इजरायल ने हमले में अमेरिका की तरफ से दिए गए 5,000 पाउंड वजनी बंकर बस्टर बमों का इस्तेमाल किया है. हालांकि, अमेरिका ने हिजबुल्लाह चीफ पर किए गए हमले पर कहा कि उन्हें इस अटैक को लेकर पहले से कोई जानकारी नहीं थी. बता दें कि हिजबुल्लाह एक आतंकी समूह है, जिसे ईरान का समर्थन प्राप्त है.


हिजबुल्लाह का कमांडर और नसरल्लाह की बेटी की भी मौत


IDF ने कल जानकारी दी उन्होंने हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह को मार दिया है. उन्होंने एक्स पर जानकारी देते हुए कहा कि हसन नसरल्लाह अब दुनिया को आतंकित नहीं कर पाएगा. हवाई हमले में 6 इमारतों को निशाना बनाया गया था. जिसमें हसन नसरल्लाह छुपा हुआ था. हमले में नसरल्लाह के अलावा मिसाइल इकाई के कमांडर मुहम्मद अली इस्माइल और उनके डिप्टी हुसैन अहमद इस्माइल भी मारे गए. वहीं नसरल्लाह की बेटी भी जैनब नसरल्लाह भी मारी गई.






अमेरिका का इजरायल को समर्थन
हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्ला की मौत पर अमेरिका ने रिएक्शन दिया राष्ट्रपति जो बाइडेन ने नसरल्लाह की मौत "एक न्याय का माप" बताया. इसके अलावा अमेरिका ने इजरायल द्वारा ईरान समर्थित अलग-अलग आतंकी समूह के खिलाफ किए जा रहे हमले का समर्थन करने का वादा किया.


ये भी पढ़ें: प्रभु यीशू के शहर के पास गिरा रॉकेट तो भड़का इजरायल, पीएम नेतन्याहू की वॉर्निंग- 'हमारी पहुंच से कुछ भी दूर नहीं'