Iran Nuclear Weapon: अमेरिकी मीडिया ने ईरान को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि ईरान परमाणु बम बनाने की कोशिश कर रहा है और तेजी से परमाणु सामग्री यानि यूरेनियम जमा कर रहा है. अमेरिकी अधिकारियों को डर है कि ईरान परमाणु बम बना सकता है हालांकि ईरान का कहना है कि उसका परमाणु बम बनाने का कोई इरादा नहीं है.  


ईरान बना सकता है तीन परमाणु बम


अमेरिका और ईरान के बीच पहले से ही इजरायल और परमाणु कार्यक्रम को लेकर तनाव बना हुआ है. जब से इजरायल ने ईरानी कमांडर की हत्या की है तब से आशंका जताई जा रही है कि ईरान इजरायल पर पलटवार कर सकता है. वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, ईरान का कहना है कि वह कोई परमाणु बम नहीं बना रहा है लेकिन देश के पास इतना यूरेनियम है कि वह उससे कम से कम तीन परमाणु बम बना सकता है. माना जा रहा है कि ईरान ऐसा कुछ ही दिन या सप्ताह के अंदर कर सकता है.


इजरायल के विदेश मंत्री ने दी ईरान को धमकी


इसी बीच बुधवार (10 अप्रैल) को इजरायल के विदेश मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा कि अगर ईरान इजरायल पर हमला करता है तो वह भी सीधा ईरान पर हमला करेंगे. बता दें कि इससे पहले ईरान के एक नेता अयातुल्लाह अली खामेनेई ने कहा था कि सीरिया में ईरान के दूतावास पर हमला करना उनकी बड़ी गलती थी. उन्होंने कहा था कि किसी भी देश में मौजूद दूतावास को उस देश का हिस्सा माना जाता है.आरोपी को दंड मिलना चाहिए.


बता दें कि दोनों देशों के बीच हालात तब से बिगड़े है जब से सीरिया में ईरान के वाणिज्य दूतावास पर हमला हुआ, जिसमें ईरान के जनरल की मौत हो गई. दूतावास की इमारतें जमीन में गिर गई और 12 लोग मारे गए. ईरान इस हमले का जिम्मेदार इजरायल को ठहरा रहा है.


ये भी पढ़ें- ईद पर पाकिस्तान में बड़ा हादसा, बलूचिस्तान प्रांत में तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 17 की मौत