Iran Attacked Israel With Missiles : लेबनान में हिजबुल्ला के कमांडर चीफ को इजराइल द्वारा मारे जाने के बाद ईरान ने इजरायल पर बड़ा हमला किया है. ईरान ने लगभग 200 से ज्यादा मिसाइलें इजरायली इलाकों की तरफ दागी है. इतने बड़े स्तर पर हुए हमलें ने सभी को हिला दिया है. इजरायल में बड़ी संख्या में भारतीय भी रहते हैं. इनमें कई सारे स्टूडेंट भी शामिल हैं, जो वहां पर पढ़ाई कर रहे हैं. ईरान की तरफ से किए गए मिसाइल हमलों से बचने के लिए बाकि सब की तरह भारतीयों ने भी शेल्टर होम में जाकर अपनी जान बचाई. 


'नोटिफिकेशन मिलते ही सेफ रूम में पहुंच गए'


हिन्दी समाचार चैनल आज तक से बात करते हुए इजरायल में मौजुद भारतीय स्टूडेंट्स ने बताया कि जब सायरन बजता है, तो हमें नोटिफिकेशन मिलता है कि कहां मिसाइल गिरने वाली है, इसके बाद हम बम शेल्टर में छिप जाते हैं. उन्होंने कहा कि तेल अवीव के आसपास और येरूशलम में मिसाइलें दागी गई हैं.


बात करते हुए स्टूडेंट्स ने बताया कि, ऐसी स्थिती में हमें नोटिफिकेशन मिला कि तुरंत सेफ रूम में पहुंच जाएं. मिसाइल हमलों के बीच हम करीब आधे घंटे तक वहीं रहे. स्थिती सही होने के बाद फिर से मैसेज आया जिसमें बताया गया कि अब लोग शेल्टर होम से बाहर आ सकते हैं. 


'सभी मिसाइलों को किया गया इंटरसेप्ट'


एक स्टूडेंट ने बताया कि उन्हें ऐसी खबर मिल रही है कि ईरान की तरफ से दागी गई सभी मिसाइलों को इंटरसेप्ट कर दिया गया है. लेकिन तेल अवीव में कुछ घटनाएं हुई हैं, यहां पर भारतीयों की संख्या ज्यादा है. भारतीय स्टूडेंट्स ने बताया कि उन्हें हमले से पहले ही मैसेज मिल गया था, जिसकी वजह से वो सब पहले से तैयार थे. सायरव के बचते ही वो सब बंकर्स में पहुंच गए.


आयरम डोम ने फिर दिखाया अपना दम


भारतीय स्टूडेंट्स ने बताया कि इस हमले के दौरान सिचुएशन पैनिक वाली थी, लेकिन इजरायल के आयरन डोम और एडवांस टेक्निक की वजह से कोई दिक्कत नहीं हुई. इजरायल पर इतने बड़े स्तर पर किए गए ईरानी हमले की अमेरिका और उसके साथी देशों ने आलोचना की है. अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा है कि ईरान का हमला पूरी तरह से विफल रहा है और हम इजरायल के साथ खड़े हुए हैं. 


ये भी पढ़ें-


ईरान के हमले से दहला इजराइल, 200 मिसाइल अटैक से नेतन्याहू का मुल्क़ धुआं-धुआं हुआ, देखें वीडियो