Israel War Against Hamas Hezbollah: इजरायल ने बीते 1 साल में हमास के खिलाफ जंग लड़ रहा है. इस दौरान उसका सामना लेबनान के आतंकी समूह हिजबुल्लाह से भी हुआ. इसके बावजूद इजरायल ने बेहद मजबूती के साथ दोनों का सामना करते हुए दुश्मनों की कमर तोड़ दी. इसका ताजा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला, जब इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मौत के घाट उतार दिया. उससे पहले  हमास चीफ इस्माइल हानिया को भी मार गिराया. इन सब के बीच इजरायली सुरक्षा एजेंसी शिन बेत (शिन बेट) ने जानकारी दी कि उन्होंने आखिरी समय में ईरान के कई हमलों को नाकाम किया है. उन्होंने बताया कि हाल ही में एक 73 वर्षीय मोमी अमान नाम के इजरायली शख्स को गिरफ्तार भी किया गया है जिसे ईरान ने पीएम बेंजामिन नेतन्याहू समेत कई बड़े लोगों को मारने में मदद पहुंचाने का काम सौंपा था.


बता दें कि इजरायल द्वारा ईरान को जो नुकसान पहुंचा है उसे ईरान बुरी तरह से बौखला गया है. वो जल्द से जल्द बदला लेने का प्लान कर रहा है.  खुद इजरायल ने भी इस बात को कबूला है कि ईरान अब कत्लेआम करने के मूड में आ चुका है. इसके लिए ईरान लगातार साजिश रच रहा है.


कैसे लोगों को टीम में शामिल करना चाहता है ईरान?


इजरायली सुरक्षा एजेंसी शिन बेत ने दावा किया है कि हाल के दिनों में  ईरान ने उनके देश में अपने टारगेट को मारने की कोशिश की थी. लेकिन गुप्त सूचना के आधार हमला होने से पहले रोक दिया गया. इजरायल की खुफिया एजेंसी ने दावा किया कि ईरान वैसे लोगों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए टारगेट कर रहे हैं, जिन्हें नौकरी और पैसों की जरूरत है. उन्हें ऑनलाइन माध्यम से ढूंढते हैं. इसके बाद इजरायल के अलग-अलग जगहों पर फोन रखने, पर्चे बांटने, दीवारों पर लिखने और यहां तक की किसी गाड़ी में आग लगाने का काम सौंपा जाता है.


ये भी पढ़ें: लेबनान के अंदर घुसी इजरायली सेना, ग्राउंड ऑपरेशन शुरू, हिज्बुल्लाह आतंकियों की खैर नहीं