Iran President Warn Israel: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी (Ebrahim Raisi) ने कहा है कि सीरिया में हवाई हमले में इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के ब्रिगेडियर जनरल रजी मौसवी को मारने के लिए इजरायल को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. ईरानी राष्ट्रपति ने एक प्रेस बयान में कहा, "बिना कोई शक के ये कार्रवाई क्षेत्र में कब्ज़ा करने वाले ज़ायोनी शासन (इजरायल) की हताशा, असहायता और अक्षमता का एक और संकेत है."


इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) के ब्रिगेडियर जनरल मौसवी सीरिया की राजधानी दमिश्क के पास सईदा ज़ैनब इलाके में एक हवाई हमले में मारे गए. IRGC में एक उच्च पदस्थ अधिकारी मौसवी सीरिया में ईरान के सैन्य अभियानों को कॉर्डिनेट कर रहे थे.


इजरायल ने ईरान पर लगाए आरोप
इजरायल ने ईरान पर आरोप लगाया है कि ब्रिगेडियर जनरल मौसवी हिज़्बुल्लाह को हथियारों और अन्य तरह के सामानों की सप्लाई करने के लिए जिम्मेदार थे. वो लगातार हिज़्बुल्लाह को कॉर्डिनेट कर रहे थे. हालांकि, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इजरायल रक्षा बल (IDF) के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने मौसवी की हत्या पर कोई टिप्पणी नहीं की. इजरायलियों का आरोप है कि ईरान और उसकी IRGC हमास और हिजबुल्लाह का समर्थन कर रहे हैं. वो इजरायल पर हमले के लिए मदद कर रहे हैं. इस बीच, ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि तेल अवीव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.






ईरानी सेना में जनरल मौसवी का ओहदा 
ईरान के स्टेट टेलीविजन मौसवी की मौत की जानकारी दी थी. उन्होंने ब्रिगेडियर जनरल मौसवी को सबसे पुराने सलाहकारों में से एक बताया. ईरान की न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक जनरल मौसवी का ओहदा कुद्स फोर्स के प्रमुख कासिम सुलेमानी के बराबर था, जिनकी मौत साल 2020 में अमेरिकी ड्रोन हमले में हुई थी.


ये भी पढ़ें:Sweden NATO Bid: नाटो में शामिल होगा स्वीडन? अब तुर्किए की संसदीय समिति ने आवेदन को दी मंजूरी