Khamenei On Israel: हिजबुल्लाह के टॉप नेता हसन नरसल्लाह की मौत बाद ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई ने कहा कि ईरान हिजबुल्लाह के साथ खड़ा है और उसका समर्थन करता है. उन्होंने कहा कि लेबनान में निहत्थे लोगों की हत्या ने एक बार फिर क्रूरता को सबके सामने उजागर कर दिया और दूसरी ओर, इसने सत्ताधारी शासन के नेताओं की अदूरदर्शिता और मूर्खतापूर्ण नीति को भी प्रमाणित कर दिया. 


ईरान के टॉप लीडर ने इजरायल को धमकी देते हुए कहा कि दुश्मनों को पछताना पड़ेगा. उन्होंने कहा, "एक ओर, लेबनान में निहत्थे नागरिकों की हत्या ने एक बार फिर जायोनीवादियों की बर्बर प्रकृति को सबके सामने उजागर कर दिया है. दूसरी ओर, इसने यह भी साबित कर दिया है कि कब्जा करने वाले शासन के नेताओं की नीतियां कितनी अदूरदर्शी और पागलपन भरी हैं."


ईरान के टॉप नेता खामनेई का ये बयान तब आया है जब इजरायल ने दावा किया कि उसकी सेना ने हिजबुल्लाह के शीर्ष नेता नसरल्लाह को मार गिराया है. वहीं, हिजबुल्लाह ने भी नसरल्लाह की मौत की घोषणा की. हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि हसन नसरल्लाह शुक्रवार (27 सितंबर) को इजरायली हवाई हमले में मारा गया.


'युद्ध से नहीं लिया सबक'


उन्होंने ये भी कहा, "जायोनी शासन पर शासन कर रहे आतंकवादी दस्ते ने गाजा में एक साल के अपने आपराधिक युद्ध से सबक नहीं लिया और यह समझने में विफल रहे कि महिलाओं, बच्चों और नागरिकों की सामूहिक हत्या प्रतिरोध के मजबूत ढांचे को प्रभावित नहीं कर सकती और उसे नष्ट नहीं कर सकती."


खामनेई ने कहा, "अपराधियों को पता होना चाहिए कि वे लेबनान में हिजबुल्लाह के मजबूत ढांचे को कोई बड़ा नुकसान पहुंचाने के लिए बहुत छोटे हैं. क्षेत्र में सभी प्रतिरोध बल हिजबुल्लाह के साथ खड़े हैं और उसका समर्थन करते हैं."


'दुश्मन को पछताने पर कर देंगे मजबूर'


उन्होंने आगे कहा, "इस इलाके का भाग्य प्रतिरोध बलों और सबसे बढ़कर हिजबुल्लाह की ओर से निर्धारित किया जाएगा. ईश्वर की इच्छा से, लेबनान आक्रामक, दुर्भावनापूर्ण और बदनाम दुश्मन को पछताने पर मजबूर कर देगा."


ये भी पढ़ें: ‘New Order’ और हसन नसरल्लाह का सफाया, इजरायल ने इस खतरनाक बम से किया ईरान के भरोसेमंद का खात्मा