ईरान में दो पार्कर एथलीट्स को गिरफ्तार किया गया है. दरअसल इन दोनों का एक फोटोशूट वायरल हो गया है जिसने ईरान में तहलका मचा दिया है. ईरान के मशहूर पार्कर एथलीट्स अलीरेजा जपालाघी ने अपने स्टंट पार्टनर के साथ कुछ फोटोज फेसबुक पर शेयर की थीं.


यह फोटो शूट एक छत का था जिसमें लड़का लड़की किस करते हुए नजर आ रहे हैं. पार्कुअर ऐथलीट अलीरजा और उनकी पार्टनर छतों पर खतरनाक करतब दिखाने के लिए जाने जाते हैं.



12 मई को यह फोटोज फेसबुक पर शेयर की गई थी और देखते ही देखते ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. इसके बाद तेहरान पुलिस ने अलीरेजो गिरफ्तार कर लिया और कुछ समय के बाद इस तस्वीर में दिख रही लड़की को भी गिरफ्तार कर लिया गया.


बीबीसी के मुताबिक, तेहरान पुलिस ने कहा कि उनकी "अपरंपरागत मूव्स, जो कि कस्टम और शरिया कानून के विपरीत हैं, जिसके लिए गिरफ्तारी की गई है.


इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर इनके समर्थन में लोग लिख रहे हैं. बता दें ईरान में सोशल मीडिया पर वीडियो या तस्वीरें शेयर कर देने का यह पहला मामला नहीं है.  इससे पहले 2018 में ईरानी साइबर पुलिस ने होजाबरी को गिरफ्तार किया था. होजाबरी ने अपने डांस के कुछ वीडियो इंटरनेट पर शेयर किए थे.