Domino's: आजकल देश से लेकर दुनिया में नौकरी के लिए काफी मारा-मारी है. नौकरी चाहे सरकारी हो या प्रइवेट उसको पाने के लिए तमाम कोशिशें करनी होती हैं, तब जाकर कहीं आपके मन मुताबकि जॉब मिल पाती है. दरअसल आयरलैंड में एक कंपनी को महिला से उसकी उम्र पूछना काफी महंगा साबित हो गया, जिसके लिए कंपनी को भारी-भरकम रकम चुकानी पड़ी


नौकरी के इंटरव्यू में पूछी उम्र
उत्तरी आयरलैंड की रहने वाली जैनिस वॉल्श (Janice Walsh) नामक महिला डिलीवरी ड्राइवर की पोस्ट के लिए एक कंपनी में इंटरव्यू देने गई. इस दौरान उससे उम्र पूछी गई तो वो नाराज हो गई और उसने कंपनी पर मुकदमा कर दिया. महिला ने आरोप लगाया कि उसकी उम्र के आधार पर चयन प्रक्रिया में उसके साथ भेदभाव हुआ है. कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई की और आखिरकार फैसला महिला के हक में दिया. कोर्ट ने उक्त कंपनी से महिला को 3.78 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया.


Hyderabad: BJP विधायक टी राजा के खिलाफ हैदराबाद में भारी प्रदर्शन, मोहम्मद पैगम्बर पर विवादित बयान का आरोप


नहीं मिली नौकरी
जेनिस वॉल्श डिलीवरी एजेंट के लिए दुनिया में जानी-मानी फूड चेन कंपनी डोमिनोज (Domino's) में डिलीवरी ड्राइवर का इंटरव्यू देने के लिए गई थी. जेनिस वॉल्श इंटरव्यू के लिए आयरलैंड के स्टारबेन स्थित डोमिनोज आउटलेट पर पहुंची, तो उससे इंटरव्यू में सबसे पहले उम्र को लेकर सवाल किया गया. महिला ने जब उम्र बताई तो उससे कहा गया कि आप इतने की नहीं दिखती हैं. अंतत: महिला को डोमिनोज में नौकरी नहीं मिली.


लगाया था आरोप 
जेनिस वॉल्श ने आरोप लगाया गया कि इंटरव्यू के दौरान उनके इस जवाब को मार्क किया गया और नौकरी न मिलने में इसका अहम योगदान है. महिला जेनिस ने फेसबुक के जरिये ब्रांच से संपर्क किया, उनकी ओर से कहा गया कि उन्हें नहीं पता था कि इंटरव्यू के दौरान उम्र पूछना गलत है. जबकि एक दूसरे शख्स ने कहा कि नौकरी 18 से 30 साल के लोगों के लिए थी. 


Coronavirus Cases: कोरोना की रफ्तार हुई धीमी, पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 8 हजार 586 नए मामले, रिकवरी रेट में भी तेजी