पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता शहबाज़ शरीफ आज प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं, इससे पहले ही उन्होंने कश्मीर का मुद्दा उठाया है. शहबाज़ शरीफ ने कहा हम भारते के साथ शांति चाहते हैं, जो कश्मीर विवाद के समाधान होने तक संभव नहीं है. वहीं, मशहूर कार्टूनिस्ट इरफान ने आज अपने कार्टून में शहबाज का कश्मीर मुद्दा उठाने की असल वजह को दर्शाया है. 


आइये देखते हैं क्या कहता है आज का इरफान का कार्टून


इरफान के कार्टून में सबसे ऊपर ये लिखा गया है... शहबाज शरीफ ने पीएम बनने से पहले ही छेड़ा कश्मीर का मुद्दा... वहीं, इस कार्टून में पीएम कार्यालय दिख रहा है जहां पीएम की कुर्सी के पास खड़े शहबाज शरीफ हाथ में कश्मीर मुद्दे का टैग लिए खड़े हैं. इस कार्टून में इरफान ने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए ये दिखाया कि शहबाज के दिमाग में ये चल रहा है कि, "कहते हैं इसके यूज से कुर्सी चमकती रहती है..."


इमरान खान की पार्टी के समर्थकों और नवाज शरीफ की पार्टी के सपोर्टर्स के बीच टकरार


बता दें कि पाकिस्तान में नए प्रधानमंत्री का चयन आज होगा. वहीं, इमरान खान की पार्टी के कार्य़कर्ताओं ने जहां इस्लामाबाद से लेकर कराची तक प्रदर्शन किया, वहीं लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर के बाहर दोनों ही दलों के समर्थक एक-दूसरे से भिड़ गए.


यह भी पढ़ें.


इमरान खान को हटाकर पाकिस्तान की हुकूमत में आ रहे हैं शहबाज शरीफ, पीएम बनने से पहले छेड़ा कश्मीर राग, भारत के हितों पर क्या पड़ेगा असर?


Pak Crisis: शहबाज शरीफ आज बन जाएंगे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री, शपथ से पहले मनी लॉन्ड्रिंग केस में कोर्ट से राहत