पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए आज का दिन फैसले का दिन है. ये दिन इमरान खान के सियासी करियर को तय करने वाला है. संसद में बहुमत साबित ना कर पाने पर आज उनकी सरकार गिर जाएगी. वहीं मश्हूर कार्टूनिस्ट इरफान ने पाकिस्तान में चल रहे इस सीयासी घमासान पर कार्टून बनाया है जो इमरान की हालत को साफ दर्शाता है. 


आइये देखते हैं क्या है कहता है इरफान का कार्टून


पाकिस्तान में आज इमरान सरकार और विपक्ष के लिए करो या मरो का दिन है. संसद के भीतर इमरान खान को बहुमत साबित करना है, लेकिन नंबर गेम में वो पिछड़ते दिख रहे हैं, बावजूद वह हार मानने को तैयार भी नहीं है. इमरान का कहना है कि वो आखरी गेंद तक खेलेंगे. इरफान के कार्टून में भी इसी को दर्शाया गया है. कार्टून में इमरान क्रिकेट के मैदान में दिखाई दे रहे हैं जो विकेट की ओर बढ़ तो रहे हैं लेकिन बैसाखी पर.. उनकी हालत पहली गेंद खेलने की भी नहीं दिखाई दे रही है. 


इस्लामाबाद में धारा-144 लागू


बता दें, इमरान खाने के लिए आज तय हो जाएगा कि वो पाकिस्तान के पीएम बने रहेंगे या अपने कार्यकाल से करीब डेढ़ साल पहले ही कुर्सी छोड़ देंगे. अविश्वास प्रस्ताव पर आज होने वाली वोटिंग में जीत तो उन्हें सासंदों के समर्थन से ही मिलेगी. लेकिन इमरान खान अपने कार्यकर्ताओं को समर्थकों को उकसा रहे हैं और इस्लामाबाद में भीड़ जुटाने के लिए बुला रहे हैं. पीटीआई के समर्थक सड़कों पर उतरकर नारेबाजी भी कर रहे हैं. अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले हिंसा न हो इसके लिए राजधानी इस्लामाबाद में धारा-144 लागू कर दी गई है.


विपक्ष का दावा है कि उनके पास 199 सांसद हैं. इस लिहाज से भी इमरान के खेमे में 142 ही बचते हैं. खैर इस नंबर गेम में कौन जीतेगा, कौन हारेगा, आज शाम तक इसका फैसला हो जाएगा. दूसरी तरफ इस्लामाबाद में संसद के भीतर वोटिंग को लेकर तैयारी पूरी है. सुरक्षा का चाकचौबंद इंतजाम किया गया है क्योंकि प्रशासन को हिंसा की आशंका है.


यह भी पढ़ें.