Amir Hamza Killed: दुनियाभर में भारत के दुश्मन एक-एककर ढेर हो रहे हैं. इस कड़ी में पाकिस्तान में भारत के खिलाफ साजिश रचने वाला एक और दुश्मन अमीर हमजा मार गिराया गया है. पाकिस्तान आर्मी से रिटायर्ड बिग्रेडियर और आईएसआई का एजेंट जिसने साल 2018 में जम्मू कश्मीर के सुंजवान में बने आर्मी कैंप पर आतंकी हमला कराने का आरोप था. उस हमले में देश के 6 जवान मारे गए थे. पाकिस्तान के पंजाब में अज्ञात बंदूकधारियों ने उसे ढेर कर दिया.


दरअसल, पाकिस्तान के एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हमले में आईएसआई एजेंट अमीर हमजा और उसकी पत्नी और बेटी बुरी तरह घायल हुई हैं. ये हमला आमिर पर झेलम जिले में हुआ है. 4 हत्यारोपी बाइक पर सवार होकर आए थे, जिन्होंने घात लगाकर हमजा पर फायरिंग की. हालांकि, इस घटना पर पाकिस्तान पुलिस को आमिर हमजा के भाई यूब पर शक है, क्योंकि, वह हमले के समय मोटरसाइकिल पर अपने भाई की कार का पीछा कर रहा था. शिकायतकर्ता होने के बावजूद वह भी पुलिस की जांच के दायरे में है.


भारत के खिलाफ कई हमलों का मास्टरमाइंड


इस मामले में पाकिस्तान पुलिस का कहना है कि हम इसे 'अंधाधुंध हत्या' के तौर पर जांच रहे हैं. फिलहाल, मामला दर्ज कर लिया है और हमले की जांच चल रही है. बता दें कि, आमिर हमजा ने सेना में कई बड़े पदों पर काम किया था. हमजा का आखिरी पद आपातकालीन सेवा अकादमी (1122) के महानिदेशक के रूप में था. 


आईएसआई एजेंट आमिर हमजा साल 2018 में भारत के जम्मू कश्मीर में सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था. वहीं, इस हमले में सेना के 6 जवानों की मौत हो गई थी. जबकि, लगभग 10 लोग घायल हुए थे, जिनमें 6 महिलाएं और बच्चे शामिल थे. पिछले साल नवंबर में लश्कर कमांडर ख्वाजा शाहिद उर्फ ​​मिया मुजाहिद को पीओके में एलओसी के पास सिर कलम कर दिया गया था. मिया मुजाहिद भी सुंजवान आर्मी कैंप का अन्य मुख्य साजिशकर्ता था. 


जानिए अज्ञात बंदूकधारियों ने किन आतंकियों का किया सफाया?


वहीं, अप्रैल महीने में लाहौर में अज्ञात बंदूकधारियों ने आईएसआई के एक प्रमुख गुर्गे और भारी सुरक्षा से लैस आमिर सरफराज की हत्या कर दी थी. पिछले साल 2023 के दिसंबर में अज्ञात लोगों ने कराची में लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर और घाटी में सुरक्षा काफिलों पर कई हमलों की साजिश रचने वाले अदनान अहमद उर्फ अबू हंजला की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी.


साल 2016 में पठानकोट एयरबेस पर हमला करने वाले फिदायीन दस्ते के मुख्य संचालक जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शाहिद लतीफ को अक्टूबर में सियालकोट की एक मस्जिद में अज्ञात हमलावरों ने मार गिराया था.


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Birthday: राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में मनाया बर्थडे, खरगे ने हाथ पकड़कर कटवाया केक