आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) से प्रभावित आतंकवादी ने आज न्यूजीलैंड के ऑक्लैंड शहर की एक सुपर मार्केट में चाकू से हमला कर छह लोगों को घायल कर दिया. पुलिस ने मौके पर पहुंच इस आतंकवादी को मार गिराया है. सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है जहां तीन लोगों की हालत नाज़ुक बनी हुई है. न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने ये जानकारी दी है. अर्डर्न ने बताया है कि, ये आतंकवादी श्रीलंका का नागरिक था और ये साल 2011 में न्यूजीलैंड में आया था. पीएम जैसिंडा अर्डर्न इस मामले को लेकर आज शाम तक प्रेस कांफ्रेंस कर सकती हैं. 


पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने कहा, "आज जो हुआ वो बहुत गलत है, ये द्वेष और दुर्भावना से भरी हुई हरकत थी." वहीं पुलिस ने इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, आज ऑक्लैंड के New Lynn suburb क्षेत्र में मौजूद काउंटडाउन सुपर मार्केट में ये हादसा हुआ. यहां मौजूद सभी लोग खरीदारी में व्यस्त थे कि तभी इस आतंकवादी ने उनपर हमला कर दिया. 


पुलिस ने आतंकवादी को मौके पर ही मार गिराया 


पुलिस ने बताया, "इस आतंकवादी ने यहां मौजूद लोगों पर चाक़ू से वार करना शुरू कर दिया. पुलिस ने जल्द से जल्द इसकी पहचान कर उसे मार गिराया. इस आतंकवादी की मौके पर ही मौत हो गई है." हालांकि पुलिस ने इस हमले के पीछे इस आतंकवादी कला क्या मकसद था इस बात को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है.  


The St John Ambulance Service ने बताया है कि, इस हमले में घायल सभी लोगों को अस्पताल ले जाया गया है, जहां तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. हालांकि मौके पर मौजूद लोगों से अलग अलग जानकारी निकल कर सामने आ रही है. कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आतंकी अपने हाथ में चाकू लेकर चल रहा था तो लौके पर मौजूद कुछ लोगों ने गोली के आवाज सुनने की बात कही है.   


बता दें कि ऑक्लैंड शहर में फिलहाल कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते लॉकडाउन लगाया गया है. 


यह भी पढ़ें 


इंडोनेशिया में ड्रोन चलाने में माहिर लोगों की टीम बनीं लाइफलाइन, कोरोना मरीजों तक पहुंचा रही है मदद


अयोध्या में होगी विश्व की सबसे बड़ी रामलीला, बिंदु बनेंगे हनुमान तो अंगद के किरदार में नज़र आएंगे मनोज तिवारी