Islamabad Rally Clash Live: इमरान की रैली में बवाल के बाद इस्लामाबाद और रावलपिंडी 'सील', 7 की मौत

Islamabad Violance Live: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की रिहाई के समर्थन में एक रैली आयोजित की गई, जिसके बाद हालात बेकाबू हो गए और इमरान समर्थक और पुलिस में भिड़ंत हो गई.

एबीपी लाइव Last Updated: 09 Sep 2024 06:51 AM
Islamabad Rally Clash Live: जबरन परेशान करने का लगाया आरोप

इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेताओं ने कहा कि पुलिस और प्रशासन ने रैली में लोगों की उपस्थिति रोकने के लिए बल का प्रयोग किया. पार्टी कार्यकर्ताओं को जबरन परेशान किया जा रहा है. 

Islamabad Rally Clash Live: इस्लामाबाद और रावलपिंडी अब भी सील!

फिलहाल इस्लामाबाद में एहतियातन पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, रावलपिंडी और इस्लामाबाद को सैकड़ों शिपिंग कंटेनरों से सील कर दिया गया है, ताकि लोगों का वहां पहुंचना मुश्किल हो.

Islamabad Rally Clash Live: इमरान समर्थकों की रैली खत्म, घरों को लौटे लोग

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ संघानी की रैली अब खत्म हो गई है और लोग अपने घरों को वापस लौटने लगे हैं. इससे पहले रैली में हिंसक झड़प हो गई जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए.

Islamabad Rally Clash Live: पाकिस्तान की सेना ने घटना पर जताई हैरानी

पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने दावा किया कि रैली में 7 लोगों की मौत हुई. वहीं, पाकिस्तान की सेना ने इस पूरे मामले से खुद को अलग कर लिया और घटना पर हैरानी जताई. सरकार ने इस्लामाबाद आने वाले रास्तों को बंद कर दिया.

Islamabad Rally Clash Live: रैली में आए लोगों पर की गई फायरिंग- फवाद चौधरी

पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि रैली मे आए लोगों पर फायरिंग की गई. रैली में शामिल हुए लोगों की मौत हुई है. पाकिस्तान में मार्शल लॉ जैसे हालात. 

Islamabad Rally Clash Live: डिप्टी कमिश्नर ने इमरान समर्थकों को तितर-बितर करने के आदेश जारी किए

इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर ने पीटीआई रैली के आयोजकों को प्रतिभागियों को तुरंत तितर-बितर करने का आदेश जारी किया. पुलिस और प्रशासन को एनओसी का उल्लंघन करने वालों और रैली में भाग लेने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया. 

Islamabad Rally Clash Live: अराजकता फैला रहे इमरान खान- बोलीं मरियम नवाज

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सीएम मरियम नवाज़ ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि इमरान ख़ान पाकिस्तान में अराजकता फैला रहे हैं. हुकूमत इसको बर्दाश्त नहीं करेगी. सरकार किसी से नहीं डरेगी.

Islamabad Rally Clash Live: इमरान खान खान को रिहा करने की मांग हुई तेज

सीनियर पीटीआई लीडर अली अमीन गंडापुर ने कहा कि अगर इमरान खान को 2 हफ्ते में रिहा नहीं किया गया तो मैं अल्लाह की कसम खाता हूं मैं उन्हें रिहा कर दूंगा. 

Islamabad Rally Clash Live: पीटीआई समर्थक गायब- बोले अजहर सिद्दीकी

सीनियर पीटीआई लीडर अजहर सिद्दीकी ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि रैली में आए 200 से ज़्यादा पीटीआई वर्कर ग़ायब हैं.

Islamabad Rally Clash Live: पीटीआई समर्थकों ने अदियाला जेल तक मार्च निकालने का किया ऐलान

पीटीआई ने 1 अक्टूबर को अदियाला जेल पर मार्च का ऐलान किया है. अदियाला जेल में इमरान ख़ान बंद हैं. पीटीआई नेता खालिद खुर्शीद ने कहा कि अगर हमारी मांगें पूरी नहीं की गईं तो पीटीआई नेता अदियाला जेल की ओर बढ़ेंगें. पीटीआई पीछे नहीं हटेगी.

बैकग्राउंड

Islamabad Rally Clash Live: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ इमरान खान की रिहाई के समर्थन में रविवार (08 सितंबर) को इस्लामाबाद में एक रैली रखी गई. इस रैली ने उस वक्त हिंसक रूप अख्तियार कर लिया जब इमरान समर्थक और पुलिस आपस में भिड़ गए. हालात इस कदर बिगड़ गए कि पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई. हालांकि सोमवार सुबह तक अधिकतर प्रदर्शनकारी अपने-अपने घरों को लौट आए, इसलिए स्थिति नियंत्रण में दिखी. 


इससे पहले पत्थरबाजी हुई, जिसमें पुलिस अधिकारियों समेत कई कर्मी भी घायल हो गए. पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस छोड़नी पड़ी. मामले पर पीटीआई नेता फवाद चौधरी का कहना है कि पुलिस ने इमरान खान के समर्थकों की हत्या की है. वहीं नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने कहा कि इमरान के समर्थन देश में अराजकता फैला रहे हैं और सरकार किसी से नहीं डरेगी. 


इन सब के बीच सेना का न्यूट्रल रुख देखने को मिला है. सेना ने इस घटना से खुद को अलग कर लिया और हैरानी जताई. वहीं, जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि वह अपना पूरा जीवन जेल में बिताने के लिए तैयार हैं, लेकिन 'हकीकी आजादी'(वास्तविक स्वतंत्रता) के लिए अपने संघर्ष से समझौता नहीं करेंगे.


इमरान को जेल में बंद हुए 400 दिन पूरे हो गए हैं. पूर्व क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान (71) की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने जेल से उनकी रिहाई के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए रविवार को इस्लामाबाद में एक रैली आयोजित की. इमरान को पिछले साल पांच अगस्त को तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था. 


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ नेता असगर गुर्जर ने रविवार को कहा, ‘‘आज इमरान खान को जेल में 400 दिन पूरे हो गए, लेकिन सत्ताधारी हकीकी आजादी के उनके संकल्प को नहीं तोड़ पाए। पूरा देश उनके पीछे खड़ा है और वे जल्द ही जेल से बाहर आएंगे.’’ 

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.