Islamic Songs At Durga Puja Pandal: बांग्लादेश में इस्लामिक कट्टरपंथियों की ओर से हिंदू समुदाय को लगातार परेशान किया जा रहा है. कभी उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाया जा रहा है. इस बीच अब चटगांव शहर में दुर्गा पूजा के मंच परकट्टरपंथियों के एक समूह ने इस्लामी गीत गाया.


इसके बाद वहां मौजूद हिंदुओं में आक्रोश फैल गया. यह घटना बीते दिन गुरुवार (10 अक्टूबर) शाम करीब 7 बजे चटगांव के रहमतगंज इलाके में जेएम सेन हॉल में पूजा समारोह के मंच पर हुई. हालांकि पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज कर लिया है.


पुलिस ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का दिया आश्वासन 


न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पूजा समिति के अध्यक्ष असीस भट्टाचार्य ने बताया, "हम मेहमानों के स्वागत में व्यस्त थे, कुछ लोगों ने इस्लामी गीत गाना शुरू कर दिया. अथॉरिटी उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा." वहीं,  पुलिस ने कहा कि वे घटना की जांच कर रहे हैं. जो भी मामले में दोषी हैं उन्हें न्याय के कटघरे में लाया जाएगा.


पीएम मोदी का गिफ्ट किया गया मुकुट भी चोरी


इससे पहले 10 अक्टूबर को श्यामनगर में जेशोरेश्वरी मंदिर से देवी काली माता का मुकुट चोरी हो गया था. ये मुकुट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च, 2021 में अपनी यात्रा के दौरान मंदिर को उपहार में दिया था. चोरी गुरुवार को दोपहर 2.00 बजे से 2.30 बजे के बीच हुई, जब मंदिर के पुजारी दिलीप मुखर्जी दिन भर की पूजा के बाद चले गए थे. 


द डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, बाद में सफाई कर्मियों ने देखा कि मुकुट देवता के सिर से गायब था. श्यामनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर तैजुल इस्लाम ने कहा कि चोर की पहचान करने के लिए मंदिर के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. वहीं, ढाका में इंडियन हाई कमीशन ने मुकुट की चोरी की रिपोर्ट पर चिंता व्यक्त की है.


हाई कमीशन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा,"हमने 2021 में बांग्लादेश की अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी द्वारा जेशोरेश्वरी काली मंदिर को उपहार में दिए गए मुकुट की चोरी की रिपोर्ट देखी है. हम गहरी चिंता व्यक्त करते हैं और बांग्लादेश सरकार से चोरी की जांच करने, मुकुट बरामद करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं."


ये भी पढ़ें: बांग्लादेश में हुआ था दो लाख महिलाओं का रेप, ये थी पाकिस्तानी सेना के वहशीपन की कहानी