Israel Air Strike in Lebanon: इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच जारी संघर्ष ने खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया है. इसी कड़ी में बीते दिन हिज्बुल्लाह ने इजरायल पर 130 मिसाइल दागे थे. इसके जवाबी कार्रवाई में IDF ने ताबड़तोड़ हमला करते हुए 1 घंटे तक 100 लड़ाकू विमान से 120 साइट को अपना निशाना बनाया. हमले को लेकर IDF प्रवक्ता ने लेबनान में रहने वाले लोगों को चेतावनी जारी की कि वो अगली सूचना मिलने तक समुद्र तट पर या नावों पर रहने से बचे साथ में उत्तरी इजरायल में एक नया क्लोज्ड मिलिट्री जोन घोषित कर दिया.


लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किए गए हमले को लेकर IDF ने बताया कि हमारे फाइटर जेट्स ने अलग-अलग यूनिट को निशाना बनाया, जिसमें रादवान फोर्सेज, सदर्न फ्रंट की रीजनल यूनिट्स मिसाइल रॉकेट फोर्स और इंटेलिजेंस यूनिट शामिल थे. ये अटैक इजरायली सेना हिज्बुल्लाह के कमांड एंड कंट्रोल और फायरिंग यूनिट को खत्म करने के लिए किया था. इसके अलावा सेना लगातार जमीनी आक्रमण को तेज करने के लिए लगातार काम कर रही है.






लेबनान और गाजा में नुकसान
रिपोर्ट के मुताबिक इजरायली हमले से लेबनान में अभी तक 2100 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 11 हजार से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं. वहीं हमास के साथ जारी जंग के बीते दिन 7 अक्टूबर को 1 साल पूरे हो गए हैं. इसके बावजूद वहां अभी मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अभी तक युद्ध में 42,000 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें 16 हजार से ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल है. वहीं 97 हजार से ज्यादा लोग घायल है.


ये भी पढ़ें:  6 दिन पहले ही बनें थे मेयर अब मिला कटा हुआ सिर, WhatsApp पर सर्कुलेट हो रही तस्वीर