Israel Gaza War : युद्ध खत्म होने की बातें चल रही थीं कि इजरायल ने गाजा में हवाई हमला कर दिया. इस हमले में गाजा के अल नुसीरत में एक स्कूल को निशाना बनाया है. हमले में करीब 16 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इसके कई वीडियो भी वायरल किए जा रहे हैं. वीडियो में स्कूल पूरी तरह मलबे में तब्दील होता दिख रहा है. वहां मौजूद गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हैं. इस हमले के बाद इजरायल ने अपना बयान भी जारी किया है.


इजरायल की दलील है कि उन्होंने आतंकवादियों को निशाना बनाया है, जबकि उस स्कूल में महिलाएं और बच्चे थे.फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसायटी ने वीडियो जारी किया है. इसमें सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराते दिखाया गया है. कहा जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस स्कूल को लोगों के लिए सुरक्षित माना जाता था. यहां हमला नहीं होना चाहिए था. हमने बच्चों के शवों को देखा है, जो वहां खेल रहे थे. वहीं, इजरायल का कहना है कि उन्होंने आतंकवादियों को निशाना बनाया है. 


अमेरिका के प्रस्ताव को माना था, फिर भी किया हमला
हमास ने गाजा युद्ध को समाप्त करने के उद्देश्य से अमेरिका के समझौते के मान लिया था और उसने इजरायली बंधकों को रिहा करने की बातचीत शुरू की थी. रॉयटर्स ने अपनी रिपोर्ट में लिखा था कि हमास ने अमेरिकी प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है और इजरायली बंधकों को रिहा करने के लिए बातचीत शुरू की जा रही है, लेकिन इसी बीच अब इजरायल ने हमला कर दिया, जिससे अब सीजफायर की आशंका फिर बढ़ गई है. 


लगातार हो रहे प्रदर्शन
इजरायल के हमलों के खिलाफ दुनियाभर में प्रदर्शन भी हो रहे हैं. जॉर्डन की राजधानी अम्मान और ब्रिटेन की राजधानी लंदन में भी विरोध हो रहा है. अम्मान में हजारों लोगों ने अपनी सरकार से इजरायल के साथ समझौते को रद्द करने की मांग की है. वहीं, इजरायल के तेल अवीव में भी शनिवार को बंधकों की रिहाई के लिए लोग इकट्ठा हुए और प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. हालांकि, पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया.