Israel conducts Strikes On Iran: इजरायली सेना ने शनिवार (26 अक्टूबर) को ईरान पर तीन बार करीब 100 फाइटर जेट की मदद से ताबड़तोड़ हमला कर 1 अक्टूबर को हुए हमले का बदला ले लिया. घटना पर इजरायली सुरक्षा बल (IDF) ने एक बयान में कहा ईरान के प्रतिनिधि (हमास, हिज्बुल्लाह) बीते साल 7 अक्टूबर से हमारे ऊपर लगातार हमले कर रहे हैं. इसमें से कई हमले हाल के दिनों में देखे गए, जो सीधे तौर ईरान की तरफ से किए गए थे. इस वजह से हमारे पास भी प्रतिक्रिया देने का अधिकार और कर्तव्य है.


आईडीएफ की ओर से कहा गया कि हम अपने लोगों की रक्षा के लिए जो भी जरूरी होगा वो करेंगे. इस तरह से हमारा मिशन भी पूरा हो गया है. हालांकि, उन्होंने ईरान की तरफ से होने वाले संभावित जवाबी कार्रवाई को लेकर दोबारा से हमला करने की भी चेतावनी दी.


पूरा हुआ हमारा बदला!


आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने कहा कि इजरायल रक्षा बलों ने अपना मिशन पूरा कर लिया है. हमारा संदेश स्पष्ट है कि जो लोग भी हमें धमकी देंगे या जारी संघर्ष में घसीटने की कोशिश करेंगे तो उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. वहीं हमले पर ईरान ने कहा कि इजरायली हमलों ने इलम, खुज़ेस्तान और तेहरान प्रांतों में सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया, जिससे सीमित क्षति हुई है.






ईरान ने इशारों-इशारों में दी धमकी
इजरायली सेना द्वारा किए गए हमले पर ईरानी सेना ने कहा कि हमने दक्षिण-पश्चिमी तेहरान में सैन्य प्रतिष्ठानों किए गए कई प्रोजेक्टाइल अटैक को रोक दिया.इसके अलावा ईरान ने अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया है. इजरायल की ओर से मिसाइलों की बौछार के बाद एक्स पर एक पोस्ट में ईरानी सेना ने मिसाइल लॉन्चरों की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि हमारे पास सभी लॉन्चर के विकल्प मौजूद है.






इजरायल ने दिए जोरदार झटके
इजरायल हाल के दिनों पर न सिर्फ गाजा बल्कि लेबनान पर भी हमला कर रहा है. उन्होंने इस दौरान उन्होंने हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह, हमास नेता सिनवार और हसन सैफुद्दीन को भी मार दिया है. इस झटके से ईरान बौखला गया है. इस वजह से उन्होंने 1 अक्टूबर को 200 मिसाइल से इजरायल पर हमला किया था. उसके बाद से इजरायल लगातार ईरान और उनकी सहयोगियों पर कहर बरपा रहा है.


ये भी पढ़ें: Israel-iran Conflict: 2000 KM का सफर, 100 फाइटर जेट, जानें इजरायल ने कैसे ताबड़तोड़ हमले से ईरान को सिखाया सबक