Hassan Nasrallah: इजरायल ने एयर स्ट्राइक कर हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मार गिराया है. आईडीएफ यानी कि इजरायल डिफेंस फोर्स ने अब हिजबुल्लाह के ठिकानों पर एक अहम जानकारी दी है. बताया गया कि हसन नसरल्लाह समेत 20 से ज्यादा आतंकवादियों को एयर स्ट्राइक में मारा गया है जो अंडरग्राउंड हेडक्वार्टर में रहते थे. इन्हीं हेडक्वार्टर से सिर्फ 53 मीटर दूर ही यूएन का एक स्कूल भी है. 


बताया गया कि जहां नसरल्लाह छिपा था, वो केंद्रीय मुख्यालय बेरूत के मध्य में स्थित है और नागरिक भवनों के नीचे उसे बनाया गया है. इजरायल ने जानकारी दी कि इन दावों से ये साफ हो जाता है कि हिजबुल्लाह के आतंकवादी नागरिकों के बीच छिपे हुए हैं और ऐसा करके वो लेबनान के लोगों के जीवन को खतरे में डाल रहे हैं. 


IDF ने जारी किया मैप


IDF ने एक मैप जारी करते हुए दावा किया है कि हसन नसरल्लाह के साथ ही 20 से ज्यादा आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं. बता दें कि शुक्रवार (27 सितंबर) को एयर स्ट्राइक करके इजरायल ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह और उसके दक्षिणी मोर्चे के कमांडर अली कराकी को भी ढेर कर दिया. 


कौन-कौन मार गिराया गया?


इजरायल ने कहा कि मारे गए आतंकवादी इजरायल के खिलाफ आतंकी अभियानों की योजना बना रहे थे. इजरायली हमले में मारे गए आतंकवादियों की लिस्ट भी सामने आ गई है जिसमें इब्राहिम हुसैन जाजिनी (नसरल्लाह सुरक्षा इकाई का प्रमुख), समीर तौफीक दीब (नसरल्लाह की आतंकी गतिविधियों का सलाहकार), अबेद अल-अमीर मुहम्मद सब्लिनी (हिजबुल्लाह की फोर्स निर्माण का प्रमुख), और अली नाफ अयूब भी शामिल है. मिली जानकारी के मुताबिक, नसरल्लाह के सबसे करीबी सहयोगियों में इब्राहिम हुसैन जाजिनी और समीर तौफीक दीब शामिल थे. 


ये भी पढ़ें: 'लेबनान में हिजबुल्लाह चीफ मारा गया और 'INDIA' गठबंधन वाले...', हिमंता बिस्वा सरमा का बड़ा हमला