Israel on Turkey: हमास के पॉलिटिकल चीफ इस्माइल हनिया की बुधवार (31 जुलाई) को ईरान की राजधानी तेहरान में एक हवाई हमले में मौत हो गई थी. जिसके बाद मुस्लिम देश तुर्की ने तेल अवीव में अपने दूतावास पर राष्ट्रीय झंडा झुका दिया. इस घटना से इजरायल भड़क उठा और तुर्की के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की. शुक्रवार (2 अगस्त) को इजरायल के विदेश मंत्री इसराइल काट्ज इस घटना से इतने नाराज हुए कि उन्होंने तुर्किए के उप राजदूत को बुलाकर खरी-खोटी सुनाई. उन्होंने कहा कि अगर शोक मनाना है तो अपने देश वापस लौट जाओ.


इजराइल के विदेश मंत्री इजराइल कैट्ज ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर की. जिसमें उन्होंने लिखा कि मैंने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे आतंकवादी संगठन हमास के नेता इस्माइल हनिया के खात्मे के जवाब में तेल अवीव में तुर्की दूतावास में तुर्की के झंडे को आधा झुकाने के बाद कड़ी फटकार के लिए इजरायल में तुर्की के उप राजदूत को बुलाएं.


इस्माइल हनिया जैसे हत्यारे के लिए शोक बर्दाश्त नहीं करेगा इजराइल


विदेश मंत्री इजराइल कैट्ज ने आगे लिखा कि इजरायल कभी भी इस्माइल हनिया जैसे हत्यारे के लिए शोक व्यक्त करने को बर्दाश्त नहीं करेगा, जिसने 7 अक्टूबर को हमास को अत्याचार करने में नेतृत्व किया और अपने सहयोगियों के साथ टेलीविजन पर भयानक तस्वीरें देखते हुए हत्यारों की सफलता की कामना करते हुए प्रार्थना की.







इजराइल कैट्ज ने फटकार लगाते हुए कहा कि यदि दूतावास के प्रतिनिधि शोक मनाना चाहते हैं, तो उन्हें तुर्की जाना चाहिए और अपने मालिक और तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप अर्दोआन के साथ शोक मनाना चाहिए, जो आतंकवादी संगठन हमास को गले लगाते है और उसकी हत्या और आतंक के कृत्यों का समर्थन करते है.


ये भी पढ़ें: Giriraj Singh News: राहुल गांधी को गिरिराज सिंह का चैलेंज, ED रेड के दावे पर बोले- बताएं कौन फोन कर रहा आपको