Israel Hamas War : इजरायल हमास युद्ध को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. यह युद्ध पिछले साल अक्टूबर में शुरू हुआ था. उस दौरान बंधक बनाए गए कुछ लोगों के शव बरामद किए गए हैं. इजराइल की सेना ने इसकी पुष्टि की है. इजरायली सेना ने कहा कि उसने पिछले साल अक्टूबर को बंधक बनाए गए 6 लोगों के शव बीती रात बरामद किए हैं. इजरायल ने मंगलवार को कहा कि उसके सैनिकों ने दक्षिण गाजा में बीती रात अभियान के दौरान ये शव बरामद किए हैं. ये शव ऐसे समय में बरामद हुए हैं, जब अमेरिका, मिस्र व कतर जैसे देश युद्ध खत्म कराने का प्रयास कर रहे हैं. 


इजरायल के कई लोगों को बनाया था बंधक
पिछले साल अक्टूबर में शुरू हुए इस युद्ध में हमास ने 110 से ज्यादा इजरायल के लोगों को बंधक बना रखा है. इजराइल भी मान चुका है कि इनमें से ज्यादातर की मौत हो चुकी है. अब मंगलवार रात ऐसे ही 6 लोगों का शव मिला है. वहीं, इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के साथ मीटिंग कर रहे हैं. 


अमेरिकी विदेश मंत्री ने जारी किया बयान
मीटिंग के बाद अमेरिका के विदेश मंत्री ब्लिंकन ने मिस्र और कतर के साथ बैठक के बाद कहा कि इजरायल ने हमास के साथ मतभेदों को पाटने के प्रस्ताव को एक्सेप्ट कर लिया है, इसलिए अब हमास को साथ लाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की. उन्होंने कतर से जाने से पहले पहले पत्रकारों से कहा, हमारा संदेश सरल, स्पष्ट और जरूरी है. ब्लिंकन ने कहा कि हमें सीजफायर और बंधकों की रिहाई संबंधी समझौते को आखिरी रूप देने की कोशिश है और हमें इसे अभी करना होगा. इसे इसी समय करना अहम है. वहीं, हमास की तरफ से भी बयान जारी किया गया है. हमास ने कहा कि यह प्रस्ताव उसके जरिए पहले जताई गई सहमति के उलट है. उसने अमेरिका पर इजरायल की नई शर्तों को एक्सेप्ट करने का आरोप लगाया है.