Israel Gaza Attack: इजरायल-हमास जंग के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बयान दिया है. उन्होंने फलस्तीनी नागरिकों और हमास के नेताओं के बीच अंतर बताते हुए कहा कि 7 अक्टूबर को इजरायल पर हुए हमले से आधिकांश फलस्तीनियों का कोई लेना-देना नहीं था.


अमेरिकी राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट किया, "हमें इस सच्चाई को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए कि ज्यादातर फलस्तीन के लोगों का हमास के भयावह हमलों से कोई लेना-देना नहीं था. वे लोग इस हमले के परिणाम से पीड़ित हैं."


जमीनी हमले की तैयारी में इजरायल


अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का यह बयान ऐसे समय आया है जब इजरायल उत्तरी गाजा पर जमीनी हमले की तैयारी कर रहा है. अमेरिका ने भले ही इजरायल का समर्थन किया हो, लेकिन कोई भी अमेरिकी सैनिक इस ऑपरेशन में शामिल नहीं होगा. 


अमेरिका ने ईरान और आसपास के अन्य देशों को इस जंग में नहीं शामिल होने की चेतावनी देते हुए पूर्वी भूमध्य सागर में दो एयर क्राफ्ट कैरियर स्ट्राइक ग्रुप तैनात किए हैं. हमास के हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हर तरह से इजरायल की मदद करने की बात कही थी.


दस लाख लोग हुए विस्थापित


हमास के हमले में 1,300 से अधिक इजरायल के लोगों की मौत हुई है. इस हमले के जवाब में इजरायल ने एयर स्ट्राइक की, जिससे गाजा में 2,300 से अधिक लोगों की जानें गईं. संयुक्त राष्ट्र का अनुमान है कि युद्ध के पहले सप्ताह में गाजा पट्टी से दस लाख लोग विस्थापित हुए हैं.


इजरायल गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों को चुन-चुनकर तबाह कर रहा है. पिछले सप्ताह अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से जॉर्डन के ओमान शहर में मुलाकात की थी. उस समय फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने बयान जारी कर गाजा में अंतरराष्ट्रीय सहायता की इजाजत देने की अपील की थी.


ये भी पढ़ें:  Israel Palastine War: इजरायल ने किया हमास‌ कमांडर बिलाल अल-केदरा का शिकार, डिफेंस फोर्स ने जारी किया भीषण हवाई हमले का वीडियो