Israel Palestine Attack: इजरायल ने गाजा पट्टी में हमास के एक महिला वरिष्ठ अधिकारी को मार गिराया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इजरायल की तरफ से हुए हमले में हमास के राजनीतिक ब्यूरो की एक वरिष्ठ सदस्य जमीला अल-शांति की मौत हुई है. 


द टाइम्स ऑफ इजरायल ने गाजा में हमास से जुड़े मीडिया का हवाला देते हुए बताया कि हमास के सह-संस्थापक अब्देल अजीज अल-रंतीसी की पत्नी और हमास के राजनीतिक ब्यूरो की एक वरिष्ठ सदस्य जमीला अल-शांति इजरायली हवाई हमले में मारी गई. रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्पष्ट नहीं है कि इजरायल की तरफ से यह हत्या जानबूझकर की गई थी या नहीं. अल-शांति इस पद पर चुनी जाने वाली पहली महिला है और उन्हें हमास की वरिष्ठ सदस्य माना जाता है.


पहले भी इजरायल दे चुका है हमास को गहरी चोट 


गौरतलब है कि इस सप्ताह की शुरुआत में, एक इजरायली हवाई हमले में हमास के वरिष्ठ सशस्त्र कमांडर अयमान नोफल की मौत हो गई थी. इस दौरान इजरायली रक्षा बलों ने हमास के एक मुख्यालय को निशाना बनाया था, जहां से आतंकवादी समूह अपनी हवाई गतिविधि को नियंत्रित करता था. इस दौरान इजरायल की तरफ से हुए हवाई हमले में हमास के हवाई समूह के प्रमुख अबू मुराद की मौत हो गई थी. 


हिज़बुल्लाह के ठिकानों को निशाना बना रहा इजरायल 


गौरतलब है कि गुरुवार को इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा है कि वो लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बना रहे हैं. हालांकि अभी इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है. लेबनान की अल मायादीन टीवी की खबर के अनुसार, इजरायल ने गुरुवार सुबह में दक्षिणी लेबनान के दो गांवों को निशाना बनाया. इससे पहले बुधवार को इजरायल-हमास संघर्ष के बीच इस्लामिक सहयोग संगठन ओआईसी की बैठक हुई, जिसमें के अल-अहली अस्पताल पर हुए हमले के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया गया.


बता दें कि 7 अक्टूबर को शुरू हुआ इजरायल-हमास युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा, गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि पिछले 11 दिनों में 3,478 फलीस्तीनी मारे गए हैं और 12,000 से अधिक घायल हुए हैं.


ये भी पढ़ें: US Russia Tension: पुतिन ने ब्लैक सी में उतारी किंजल हाइपरसोनिक मिसाइल, बाइडेन के इजरायल दौरे के बाद अमेरिका पर भड़के रूसी राष्ट्रपति