Israel Gaza Attack: इजरायल-हमास जंग के बीच एक खौफनाक वीडियो सामने आया है. यह वीडियो 7 अक्टूबर का है, जिसे इजरायल की सेना ने एक्स पर पोस्ट किया है. इजरायली सेना ने कहा, "गाजा बॉर्डर के पास हमास के आतंकियों ने नोवा म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान वहां के बाथरूम में अंधाधुंध फायरिंग की. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि हमास को इसकी परवाह नहीं है कि वह किसे मार रहे हैं." 


वॉशरूम पर की ताबड़तोड़ फायरिंग


इजराइली सेना ने जिस वीडियो को पोस्ट किया है, उसमें साफ तौर देखा जा सकता है कि सड़क के किनारे लगे वॉशरूम स्टॉल्स पर हमास के चरमपंथी फायरिंग कर रहे थे. एपी की रिपोर्ट के अनुसार इजरायली सेना ने बताया कि उस म्यूजिक फेस्टिवल में कम से कम 260 लोगों की हत्या की गई. हमास हमले में विदेशियों समेत कुल 1300 लोगों की मौत हुई.






हमास वायुसेना प्रमुख को मार गिराया


गाजा के अधिकारियों के मुताबिक इजरायल के जवाबी हवाई हमलों में गाजा पट्टी के 1900 लोग मारे गए, जिसमें 610 से अधिक बच्चे शामिल हैं. शनिवार (13 अक्टूबर) को इजरायल ने कहा कि उसने हवाई हमला कर हमास के वायुसेना प्रमुख अबू मुराद को मार गिराया है.


इजरायली वायु सेना के अनुसार, उसने लेबनान से इजरायल में घुसपैठ करने का प्रयास कर रहे आतंकवादियों के एक समूह को मार गिराया. इजरायल की वायुसेना ने एक्स पर पोस्ट कर बताया, "एयरफोर्स के फाइटर प्लेन से आतंकवादी संगठन हमास के ऑपरेशनल मुख्यालय पर हमला किया गया. वहां से हमास के आतंकी हवाई गतिविधियों कों मैनेज करते थे. इजरायल पर हमास हमले के दौरान गाजा सिटी में हमास के वायुसेना प्रमुख ने बड़ी भूमिका निभाई थी."


लाखों फिलिस्तीनी नागरिकों को दी गई चेतावनी


इजरायली रक्षा बल के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने कहा कि हमने लाखों फिलिस्तीनी नागरिकों को दक्षिण गाजा की ओर जाने की चेतावनी दी है. इजरायल की सेना ने हमास हमले के बाद युद्ध के कई वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं.


हमास हमले के बाद इजरायल गाजा पट्टी पर लगातार जमीनी और हवाई हमले कर रहा है. इजरायल हमासे के ठिकाने को चुन-चुन कर निशाना बना रहा है. शनिवार (13 अक्टूबर) को फलस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने गाजा में अंतरराष्ट्रीय सहायता की इजाजत देने की अपील की थी. 


ये भी पढ़ें: Israel Gaza Attack: फलस्तीन के राष्ट्रपति से मिले अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, गाजा पट्टी को लेकर हुई ये बातें