Viral Video: गाजा पर जारी इजरायली हमलों के बीच फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास के सबसे करीबी दोस्त ईरान ने भारत से मदद की गुहार लगाई है. ईरान ने कहा है कि भारत अपनी सभी क्षमताओं का इस्तेमाल करते हुए युद्ध रोकने में मदद करे. अब ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और भारतीय प्रधानमंत्री के बातचीत पर दुनिया भर से प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं. इसी बीच पाकिस्तानी शख्स का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह भारत की और पीएम मोदी की तारीफ करते दिख हुए दिख रहा है. 


पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल रियल इंटरटेनमेंट पर अपलोड की गई वीडियो में पाकिस्तानी शख्स कहता है कि आज भारत ने ख़ुद को इस काबिल बनाया है कि दुनिया भर के देश उससे मदद मांग रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ़ पाकिस्तान ने खुद की ऐसी हालत बनाई है कि इससे कोई रिश्ता नहीं रखना चाहता. पाकिस्तान अगर इजरायल और गाजा के मामले में दखल देता है तो कई लोग कहेंगे कि भाई पहले अपना हाल देख लो और उसे सुधार लो. तुम अपने सैनिकों को मरते हुए नहीं बचा पा रहे.  फिर गाजा इज़रायल जंग क्या रुकवाओगे ?


आगे पाकिस्तानी युवक कहता है कि ख़बरों में देखने और सुनने को आ रहा था कि ईरान हमास का साथ दे रहा है. वह इजरायल को सबक सीखा देगा. वह हमास को हथियार दे रहा है लेकिन वह तो ख़ुद भारत से युद्ध रुकवाने के लिए मदद माँग रहा है. ईरान कहता है किने मोदी जी से गुहार लगाते हुए कहा कि आप ही इस जंग को खत्म करा सकते हैं. आज 57 इस्लामिक मुल्क कहां हैं? ईरान का भारत से मदद मांगना यह दर्शाता है कि भारत ने दुनिया में अपनी अलग छवि बनाई है. 


पाकिस्तान को अपना हाल देखना चाहिए 


आगे पाकिस्तानी युवक कहता है कि सबसे पहले हम पाकिस्तानियों को अपना हाल देखना चाहिए.  आए दिन हमारे यहां सैनिक शहीद हो रहे हैं. अभी हमें चाहिए कि हम अफ़ग़ानिस्तान के साथ अपने मामले सही करे , दुनिया के और देशों के साथ अपने रिश्ते बेहतर करें. गौरतलब है कि हाल ही में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कॉल कर भारत से गाजा में चल रहे संघर्ष के बीच इजरायली कार्रवाई को समाप्त करने के लिए अपनी सभी क्षमताओं" का इस्तेमाल करने का आग्रह किया है. 


ये भी पढ़ें :  Israel Gaza Attack: 'इजरायली मंत्री के बयान ने कई सवाल खड़े किए', गाजा पर परमाणु हमले की धमकी देने पर भड़का रूस