Israel Gaza Attack: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग तेज होती दिख रही है. इजरायली सेना ने जमीनी हमले से पहले गाजा में फलस्तीनियों पर एयर स्ट्राइक की है. एपी की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना ने यह एयर स्ट्राइक सोमवार (23 अक्टूबर) को की. बता दें कि इससे पहले इजरायल उत्तरी गाजा में रह रहे फलस्तीनियों को चेतावनी दे रहा था. 


इजरायल ने अपनी हालिया चेतावनी में कहा था कि उत्तरी गाजा में रह रहे फलस्तीनी दक्षिण की तरफ चले जाए. अंतिम चेतावनी में यहां तक कहा गया था कि अगर उत्तरी गाजा में रहने वाले लोग दक्षिण की तरफ नहीं जाते हैं तो उन्हें आतंकी संगठनों का सहयोगी माना जा सकता है. अब इजरायल ने फलस्तीनियों पर हवाई हमला किया है. ऐसे में भीषण युद्ध की आशंका एक बार फिर बढ़ गई है. 


इजरायली सेना ने दी थी चेतावनी 


इजरायली सेना ने एक बयान में कहा था कि उत्तरी गाजा नहीं छोड़ने वालों को आतंकी संगठनों का मददगार मानने की उसकी कोई मंशा नहीं है. लेकिन उनके पास दूसरा कोई विकल्प नहीं है. उधर,मिस्र से रफाह क्रॉसिंग के जरिये से तीन सहायता काफिले गाजा पट्टी पहुंच चुके हैं. इजरायल ने कहा कि ट्रक भोजन, पानी और चिकित्सा आपूर्ति ले गए, लेकिन ईंधन की अनुमति नहीं दी गई है.


गाजा पट्टी में 4,651 लोग मारे गए 


फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि क्षेत्र में कम से कम 4,651 लोग मारे गए हैं और 14,254 घायल हुए हैं. कब्जे वाले वेस्ट बैंक में 7 अक्टूबर से अब तक हिंसा और इजरायली छापे में 96 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 1,650 घायल हुए हैं.


वहीं, इजरायल में 1,400 से अधिक लोग मारे गए हैं, जिनमें अधिकतर नागरिक हैं जो दक्षिणी इजरायल में हमास के शुरुआती हमले में मारे गए थे. इसके साथ ही इजरायली सेना का दावा है कि हमास ने 222 लोगों को बंदी बनाया है. 


ये भी पढ़ें: Israel Gaza Attack: 'आपका भी हाल हम लोग गाज़ा के जैसा कर देंगे', खान सर के वो बयान जो विवादों में रहे हैं