Israel Palestine Attack: इजरायल और हमास के बीच संघर्ष जारी है. इजरायल हमास के वरिष्ठ अधिकारियों को लगातार निशाना बना रहा है. 


द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार (18 अक्टूबर) की रात इजरायली सेना ने हमास के 3 वरिष्ठ अधिकारियों को मार गिराया. वहीं, गुरुवार (19 अक्टूबर) को भी इजरायल को बड़ी सफलता मिली, जब उन्होंने हवाई हमले में हमास के राष्ट्रीय सुरक्षा बलों के प्रमुख जेहाद म्हेसेन को मार गिराया.


रॉयटर्स ने हमास से जुड़े मीडिया समाचार एजेंसी के हवाले से बताया कि म्हेसेन को उनके परिवार के कई अन्य सदस्यों के साथ उनके घर पर मार दिया गया. 


'इजरायल ने सैन्य विंग के प्रमुख रफत अबू को भी मार गिराया'
जेरूसलम न्यूज नेटवर्क की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना ने हमला गाजा के शेख राडवान के आसपास किया गया था. इससे पहले गाजा में हमास से जुड़े मीडिया ने बताया कि हमास के सह-संस्थापक अब्देल अजीज अल-रंतीसी की पत्नी जमीला अल-शांति भी इजरायली हमले में मारी गईं. साथ ही, इजरायली सेना ने सैन्य विंग के प्रमुख रफत अबू हिलाल को भी मार गिराया.  


हमास को पहले भी झटके दे चुकी है सेना 
बता दें कि चरमपंथी समूह के आंतरिक संबंधों के प्रमुख जकारिया अबू मोअम्मर और फंड मैनेजमेंट करने वाले जवाद अबू शामला को इजरायली सेना ने 10 अक्टूबर को मार गिराया था. इसके बाद 16 अक्टूबर को इजरायली सेना ने हमास के शूरा परिषद के पूर्व प्रमुख और हमास के शिक्षा मंत्री ओसामा माजिनी को मार दिया था. 


'IDF ने नुखबा कमांडो बलों के कई सदस्यों को बनाया निशाना' 
इजरायली डिफेंस फोर्स ने कहा कि उसने हमास के तथाकथित नुखबा कमांडो बलों के कई सदस्यों को निशाना बनाया जिन्होंने 7 अक्टूबर के नरसंहार का नेतृत्व किया था. हमास के लड़ाकों ने 7 अक्टूबर को अचानक इजरायल पर हमला कर दिया था. इस दौरान हमास ने 300 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया था. जिसके बाद से इजरायल और हमास में जंग जारी है. 


ये भी पढ़ें: US Russia Tension: पुतिन ने ब्लैक सी में उतारी किंजल हाइपरसोनिक मिसाइल, बाइडेन के इजरायल दौरे के बाद अमेरिका पर भड़के रूसी राष्ट्रपति