Israel Hamas War: इजरायली सेना ने गाजा में चरमपंथी समूह हमास के खिलाफ जमीनी कार्रवाई कर रही है. सेना ने टैंक के साथ गाजा पट्टी में घुसपैठ कर दी है. हालांकि इजरायली सेना को गाजा पट्टी में एंट्री के साथ ही, जो तस्वीरें देखने को मिली हैं वह बेहद ही भयवाह हैं. दरअसल, सेना ने गाजा ने छापेमारी के दौरान कुछ इजरायली नागरिकों के शव बरामद किए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि इजरायली सेना और रौद्र रूप धारण कर सकती है. 


बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली अखबारों ने दावा किया है कि गाजा पट्टी में मिले शव उन लोगों के हैं, जिन्हें हमास के लड़ाकों ने बीते शनिवार से ही बंधक बना रखा था. इजरायली अख़बार 'हारित्ज़' और 'यरुशलम पोस्ट' ने इजरायल डिफेंस फोर्सेज़ के हवाले से ख़बर दी है कि सेना को कई अज्ञात लाशें मिली हैं. इन्हें इजरायली क्षेत्र में लाया जा रहा है. जिसके बाद इनकी पहचान की जाएगी . 


हमास ने इजरायल पर लगाया है आरोप 


गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को ही हमास ने दावा किया कि इजरायल एयर स्ट्राइक कर अपने ही लोगों के मौत के घाट उतार रहा है. इसके साथ ही हमास ने दावा किया कि इजरायल की तरफ से हुए हमले के कारण 13 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें इजरायली और विदेशी नागरिक शामिल हैं. इससे पहले इजरायल दावा कर रहा था कि चरमपंथी समूह हमास ने उनके 150 लोगों को बंदी बनाया है. इनमें आम नागरिक और सेना के जवान भी शामिल हैं.


इजरायली सेना ने खुद दी छापेमारी की जानकारी 


रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को इजरायली सेना ने गाजा के इलाक़े में छापेमारी शुरू कर दी.सेना ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि उसने गाजा में आतंकवादी ठिकानों और इन्फ्रास्ट्रक्चर को ख़त्म करने के लिए छापेमारी शुरू की है. जमीनी कार्रवाई शुरू करने से पहले ही इजरायली सेना ने सभी 11 लाख फलस्तीनियों को 24 घंटे के भीतर गाजा शहर खाली करने का आदेश दिया था.


दूसरी तरफ, हमास ने लोगों से घरों में ही बने रहने को कहा. हालांकि सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वायरल हो रहीं हैं उनमें साफ़ तौर पर लोगों को दूसरे जगह पर जाते हुए देखा जा सकता है. बता दें कि अब तक इजराइल में 1300 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. वहीं, गाजा में इजरायली सेना ने 1500 से ज्यादा लोगों को मार गिराया है. 


ये भी पढ़ें: हमास की बर्बरता के सामने अल-कायदा जैसा आतंकी संगठन भी 'अच्छा' दिखता है- जो बाइडेन