Israel Palestine Attack: हमास के हमले के बाद इजरायल गाजा पट्टी पर लगातार हवाई हमले कर रहा है. इजरायली एयरफोर्स खोज-खोजकर हमास के ठिकानों को तबाह कर रही है. अब इजरायल गाजा के भीतर जमीनी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है. इसके लिए इजरायल ने गाजा बॉर्डर के पास अपने सैनिक, टैंक और हथियारों की तैनाती की है. गाजा बॉर्डर के पाास से आ रही तस्वीरों में साफ तौर पर टैंकों को गाजा पट्टी की ओर गोला दागते हुए देखा जा सकता है. 


गाजा की तरफ बढ़ रही इजरायली सेना


न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल की जमीनी सेना हमास पर हमला करने के लिए गाजा की तरफ बढ़ रही है. इससे पहले इजरायल की सेना ने उत्तरी गाजा में रहने वाले लोगों को दिन के 10 बजे से शाम 4 बजे तक दक्षिणी गाजा की ओर जाने की चेतावनी जारी की थी. इजरायल की सेना ने उत्तरी गाजा के लोगों को चेतावनी दी, "यदि आप अपनी और अपने परिवारजनों की परवाह करते हैं तो दक्षिणी गाजा की ओर चले जाएं. हमास के नेताओं ने सिर्फ अपना ख्याल रखा है और हमले के डर से छिपे हुए हैं."


1,300 लोगों की गई जानें- आईडीएफ


हालांकि, द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इजरायल से इस चेतावनी पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया, साथ ही इजरायल के इस कदम को खतरनाक और बेहद परेशान करने वाला बताया.


इजरायली सुरक्षा बलों के अनुसार, हमास के आतंकी गाजा में नागरिकों को बंदी बना रहे हैं. आईडीएफ ने शनिवार (14 अक्टूबर) को पुष्टि की कि इजरायल पर हमास के आतंकी हमले में 1,300 लोगों की जानें चली गईं और 3,000 से अधिक लोग घायल हैं. 


आईडीएफ के कहा कि हमास के आतंकी गाजा शहर में घरों के नीचे स्थित आतंकी सुरंगों में छिपे हैं. आईडीएफ ने शनिवार को कहा कि इजरायल के लापता नागरिकों का पता लगाने के लिए पैदल सेना गाजा पट्टी में घुसी.


ये भी पढ़ें: Watch: जब हमास ने नोवा म्यूजिक फेस्टिवल को किया था टारगेट, बंद वॉशरूम पर भी दागी थीं गोलियां, वायरल हुआ खौफनाक वीडियो