Hamas Release Of Female Hostages: अमेरिका, इजरायल के साथ एक कथित अस्थायी समझौते के तहत हमास बंधक बनाए गए बच्चों और महिलाओं के रिहा करने के लिए तैयार हो गया. अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट ने इस कथित समझौते को लेकर रिपोर्ट किया है. वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, कथित समझौते के तहत सभी पक्ष कम से कम पांच दिनों के लिए जंग पर रोक लगाएंगे. जबकि 24 घंटों में 50 से ज्यादा बंधकों को रिहा किया जाएगा.


हालांकि इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और अमेरिका के अधिकारियों ने ऐसे किसी समझौते से इनकार किया है. अखबार के मुताबिक, समझौते में शामिल लोगों के मुताबिक अगले कुछ दिनों में बंधकों की रिहाई शुरू की जा सकती है. शनिवार को नेतन्याहू ने कहा, "बंधकों के संबंध में कई अप्रमाणित अफवाहें और कई गलत रिपोर्टें चल रही है. लेकिन मैं वादा करता हूं अगर कोई समझौता होगा तो हम आपको रिपोर्ट करेंगे."


व्हाइट हाउस के एक प्रवक्ता ने यह भी कहा कि इजरायल और हमास अभी तक अस्थायी युद्धविराम पर किसी समझौते पर नहीं पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिका समझौता तक पहुंचने के लिए काम करना जारी रख रहा है. 


गाजा के हालात


विश्व स्वास्थ्य संगठन और यूएन की एक टीम के मुताबिक, गाजा के अल-शिफा अस्पताल के दीवारों पर गोलीबारी के निशान देखे गए हैं. इसके अलावा टीम ने कहा कि अस्पताल के बाहर लाशों का अंबार लगा है. हमास प्रशासित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि उत्तरी गाजा के जबालिया में दो विस्फोट हुए हैं, जिनमें 80 लोग मारे गए हैं.






ये भी पढ़ें:


Ind Vs Aus World Cup Final: 'टीम इंडिया को बद्दुआ, ऊपर वाला करे हार जाए...', पाकिस्तानी महिला का वीडियो वायरल