Israel: हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह की इजरायल के हवाई हमले में मौत हो गई है. हिजबुल्लाह ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है कि उसके नेता हसन नसरल्लाह की हत्या कर दी गई है. इसके बाद से ही इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव और ज्यादा बढ़ गया. 


इसी बीच शनिवार को लेबनान की तरफ से माले अदुमीम शहर सहित यरुशलम के निकट कई बस्तियों की तरफ एक मिसाइल दागी गई थी. जिसके बाद यहां पर सिक्योरिटी अलार्म बजने लगे थे.


प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दिया बड़ा बयान


इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार को हिजबुल्लाह के आतंकवादी प्रमुख हसन नसरल्लाह की हत्या मध्य पूर्व की सत्ता संरचनाओं को नया आकार देगी. उन्होंने ईरान को चेतावनी दी कि इजराइल की सेना क्षेत्र में जहां भी जरूरत होगी, हमला कर सकती है.






फायर एंड रेस्क्यू सर्विस ने कहा कि उसे लेबनान से मिसाइल दागे जाने के बाद माले मिचमैश के पास एक खुले क्षेत्र में आग लगने की जानकारी मिली है.


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने की सीज फायर की मांग


हाल में ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से सवाल से किया गया था क्या इजरायल लेबनान पर जमीनी हमला कर सकता है? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सीज फायर का समय आ गया है.


वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीमों से बात की. इस दौरान उन्होंने मध्य पूर्व की स्थिति पर अपडेट लिया. इसके अलावा उन्होंने इस क्षेत्र में अमेरिकी सैन्य बल की स्थिति की समीक्षा की. उन्होंने सहयोगियों और भागीदारों के साथ समन्वय करने और चल रहे संघर्षों को कम करने के लिए लगातार कोशिश करने का निर्देश दिया.


ये भी पढ़ें:


'पाकिस्तान से अब PoK खाली कराने का मुद्दा सुलझना बाकी', UN में जयशंकर ने चीन को भी दिखाया आईना