Israel Lebanon War: इजरायल आतंकवाद और आतंकवादियों के खात्मे के लिए आरपार की लड़ाई के मूड में है. फिलिस्तीन, लेबनान और ईरान के बाद अब वह जॉर्डन से भी युद्ध करने को तैयार है. हाल ही में उसने जॉर्डन की सेना की वर्दी पहने इजरायल में घुसपैठ कर रेह दो आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया.


इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि दो आतंकवादी जॉर्डन की सेना की वर्दी पहनकर इजरायल में घुसने की कोशिश कर रहे थे. मामला संदिग्ध लगने पर जब उन्हें रुकने को कहा गया तो फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकवादी मारे गए.


कंटीले तार के लेयर को काटकर घुसे थे अंदर


आईडीएफ का कहना है कि प्रारंभिक जांच से यह साफ हो गया है कि दोनों घुसपैठिए जॉर्डन के सैनिक नहीं थे, बल्कि जॉर्डन की सैन्य वर्दी पहने आतंकवादी थे. दोनों की पहचान अभी नहीं हुई है, इनकी पहचान की जांच चल रही है. दोनों बॉर्डर पर जिस पॉइंट से इजरायल में दाखिल हुए थे. वहां कई लेयर में कांटेदार तार लगे हुए हैं. इन्होंने वायर कटर के जरिये तार के लेयर को काट दिया था.


आतंकियों की गोली से 2 इजरायली सैनिक हुए घायल


आईडीएफ ने मीडिया को बताया कि जब इस घुसपैठ की जानकारी मिली तो मौके पर सैनिकों को भेजा गया. सीमा के ठीक पास में इजरायली क्षेत्र में केवल तीन मीटर अंदर दोनों आतंकवादी मिल गए. इजरायली सेना की गोलीबारी में एक आतंकवादी मौके पर ही मार गिराया गया, जबकि दूसरा भागने के दौरान लगभग 100 मीटर दूर जाकर मारा गया. आतंकवादियों ने सैनिकों पर आठ बार गोलियां चलाईं, जिनमें से कुछ गोलियां दो सैनिकों को लगी हैं और वे घायल हैं.


हकीकर के पास ग्रीनहाउस एरिया था निशाना!


IDF को संदेह है कि हमले का लक्ष्य संभवतः समुदाय नियोट हकीकर के पास ग्रीनहाउस क्षेत्र था. माना जा रहा है कि आतंकवादी सुकोट की छुट्टियों के दौरान होने वाला तामार महोत्सव, जो घटनास्थल से लगभग 50 किलोमीटर दूर है, को निशाना बनाने के लिए आए थे. यही नहीं, चर्चा है कि तीन आतंकवादियों ने घुसपैठ की. इनका तीसरा साथी भी है, जिसकी तलाश जारी है.


ये भी पढ़ें


Air India Vistara Merger: 12 नवंबर को होगा विस्तारा का एयर इंडिया में मर्जर, दोनों के फ्रीक्वेंट फ्लायर के लिए बनेगा ‘महाराजा क्लब’