Israel-Hamas War Stuart Seldowitz Islamophobic Comment: हमास और इजरायल के बीच बीते 46 दिनों से घमासान युद्ध चल रहा है. इस दौरान इजरायल गाजा पर लगातार हवाई हमला कर रहा है, जिसकी वजह से गाजा में हजारों मासूमों की जान चली गई है. इसमें आधे से ज्यादा बच्चे हैं. इसी बीच बराक ओबामा के एक पूर्व सुरक्षा सलाहकार स्टुअर्ट सेल्डोवित्ज़ ने गाजा में मारे गए मासूम बच्चों पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने न्यूयॉर्क में एक हलाल कार्ट विक्रेता पर इस्लामोफोबिक टिप्पणी किया. उन्होंने कहा कि इजरायल-हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बीच और अधिक फिलिस्तीनी बच्चों को मारा जाना चाहिए.



स्टुअर्ट सेल्डोवित्ज़ के विवादित बयान वाली एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी वायरल हो रही है. वीडियो में उन्होंने आगे कहा कि अगर हमने 4,000 फ़िलिस्तीनी बच्चों को मार भी डाला तो ये पर्याप्त नहीं है. स्टुअर्ट का वीडियो पोस्ट करने वाले शख्स ने दावा किया कि, स्टुअर्ट दो हफ्ते से रेहड़ी-पटरी वालों को परेशान कर रहे थे.






कई बार रेहड़ी-पटरी वालों के सामने दिया बयान
आपको बता दें कि स्टुअर्ट सेल्डोवित्ज़ ने 2000 के दशक की शुरुआत में अमेरिकी विदेश विभाग के इजरायल और फिलिस्तीनी मामलों के कार्यालय में उप निदेशक/वरिष्ठ राजनीतिक अधिकारी के रूप में काम किया था. वो वीडियो में धमकी देते हुए दिख रहे हैं. वो विक्रेता को कहते हैं कि वो उसके परिवार और मित्रों को उसके घर (मिस्त्र) वापस भेज देगा. एक अलग वीडियो में स्टुअर्ट को हलाल कार्ट की खिड़की पर एक इजराइल पिन पकड़े हुए देखा गया. इस दौरान वो विक्रेता से पूछता है कि क्या उसके पास परमिट और वीजा है.


हालांकि, इसके बावजूद फास्ट फूड विक्रेता ने उसे बार-बार जाने के लिए कहता है. स्टुअर्ट ने हमास के हमले का जिक्र करते हुए विक्रेता से कहा कि आप छोटे बच्चों को मारने का समर्थन करते हैं. इस पर  विक्रेता ने उत्तर देते हुए कहा कि आप बच्चों को मारते हैं, हम नहीं. आप यहां से चले जाओ.


ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: हमास के लड़ाकों ने मस्जिद को बनाया आतंक का अड्डा! गाजा में मिला हथियार समेत रॉकेट बनाने का सामान, वीडियो वायरल