Joe Biden Talks With Palestine Leader: इजरायल-हमास युद्ध के बीच व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल और फलस्तीनी अथॉरिटी के नेताओं से फोन पर बातचीत की है. व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, "राष्ट्रपति बाडडेन ने युद्ध को बढ़ने से रोकने के लिए दोनों पक्षों के साथ तालमेल के साथ काम करने के अमेरिकी प्रयासों को लेकर विस्तार से चर्चा की है."


व्हाइट हाउस ने कहा, "दोनों नेताओं ने वेस्ट बैंक और पूरे इलाके में स्थिरता बनाए रखने की जरूरतों पर चर्चा की है. बाइडेन ने नागरिकों के लिए मानवीय सहायता पर संयुक्त राष्ट्र और क्षेत्रीय देशों के साथ अमेरिकी तालमेल पर जोर दिया."


जो बाइडेन की दोनों नेताओं से बात


बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति बाइडेन ने नागरिकों की सुरक्षा के सभी प्रयासों को अमेरिका की ओर से समर्थन दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल और फलस्तीन प्राधिकरण के नेताओं को तब फोन किया जब इजरायल ने उत्तरी गाजा इलाके को खाली करने की चेतावनी दे दी. 


बेंजामिन नेतन्याहू के दफ्तर से बयान जारी कर अमेरिकी राष्ट्रपति को इजरायल के समर्थन के लिए शुक्रिया अदा किया. नेतन्याहू के दफ्तर ने कहा, "गाजा में हमास लड़ाकों के खिलाफ इजरायल के युद्ध लक्ष्यों को हासिल करने के लिए "एकता और दृढ़ संकल्प" की जरूरत हैं." 


वहीं फलस्तीनी प्राधिकरण के मोहम्मद अब्बास के दफ्तर ने बताया कि फलस्तीनी नेता ने बाइडेन से कहा कि वह गाजा से फलस्तीनियों के विस्थापन को पूरी तरह से खारिज करते हैं, क्योंकि इजरायल अपने क्षेत्र पर हमास के घातक हमले का जवाब दे रहा है.


पिछले 24 घंटों में कितनी मौतें?


समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने फलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के हवाले से बताया है कि पिछले 24 घंटों में गाजा पट्टी में लगभग 300 फलस्तीनियों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मरने वालों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. 


ये भी पढ़ें:


पुतिन ने क्यों कर दी गाजा के हालात की 'लेनिनग्राद घेराबंदी' से तुलना? जानिए कैसे नाजी जर्मनी की काली करतूत के भेंट चढ़े 15 लाख रूसी