Israel Hamas War: इजरायल-हमास जंग के बीच हमास के एक वरिष्ठ कमांडर ने अमेरिका के रुख की निंदा की है और कहा कि एक दिन अमेरिका दुनिया के लिए 'इतिहास' हो जाएगा. कमांडर अली बराका ने ये बातें लेबनानी यू-ट्यूब चैनल को दिए बयान में कहीं.


यरूशलम पोस्ट के मुताबिक कमांडर अली बराका ने दावा किया कि एक दिन संयुक्त राज्य अमेरिका अतीत की बात हो जाएगा और यूएसएसआर की तरह उसका भी विघटन हो जाएगा. हमास के कमांडर ने कहा, "अमेरिका के सारे दुश्मन मध्य-पूर्व में एक साथ आ रहे हैं और जल्द ही वो दिन नजदीक होगा जब सारे मिलकर एक साथ अमेरिका के खिलाफ जंग छेड़ देंगे. इसके बाद अमेरिका 'इतिहास' में बदल जाएगा."


'किम जोंग उन में अमेरिका पर हमला करने की कुव्वत'


कमांडर अली बराका ने कहा, "आप जानते हैं कि उत्तर कोरिया का नेता (किम जोंग उन) पूरी दुनिया में शायद अकेला ऐसा नेता है जो अमेरिका पर हमला करने की कुव्वत रखता है." कमांडर ने कहा कि उत्तर कोरिया हमास के गठबंधन का हिस्सा है और जल्द ही वह अमेरिका पर हमला करेगा. अली बराका ने कहा कि ईरान के पास अमेरिका के ऊपर हमला करने की क्षमता नहीं है लेकिन अगर वह हस्तक्षेप करता भी है तो अमेरिका को कुछ ठिकानों पर ही हमला कर सकेगा.


अली बराका ने कहा, "मैं साफ-साफ बता देता, दरअसल ईरान के पास अमेरिका तक घात करने वाला हथियार नहीं है. लेकिन हां, अगर अमेरिका हस्तक्षेप करना नहीं छोड़ता तब ईरान भी हमले तेज करेगा." इसके साथ ही कमांडर अली बराका ने बताया कि हमास का डेलीगेशन जल्द ही उत्तर कोरिया और चीन जा सकता है. यरुशलम पोस्ट में कमांडर अली बराका के हवाले से लिखा गया, "मौजूदा समय में रूस हमसे रोजाना संपर्क करता है. चीन ने भी हमारे नेताओं से मुलाकात की है. हमारे एक डेलीगेशन ने रूस का दौरा किया है." 


ये भी पढ़ें:


इजरायल के साथ आमने-सामने की जंग को लेकर क्यों पशोपेश में है आतंकी संगठन हिज्बुल्लाह?