Israel Hamas War: इजरायल हमास के युद्ध का शनिवार (21 अक्टूबर 2023) को 14वां दिन था. इस बीच हमास ने दो हफ्ते पहले बंधक बनाईं गई अमेरिका की दो महिलाओं को रिहा कर दिया है. ये महिलाएं रिश्ते मां बेटी हैं. इनके रिहा होने के बाद अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कतर का शुक्रिया अदा किया. इसके साथ ही राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इन महिलाओं से बात की और पूछा आप ठीक तो हैं. 


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रिहा की गई दो महिलाओं से फोन पर बात करने के बाद एक्स किया. उन्होंने कहा, मैंने अभी-अभी रिहा की गईं हमारी दो महिला नागरिकों से बात की. मैंने उनसे पूछा वह ठीक तो हैं, अमेरिकी सरकार उनके साथ है. उन्होंने कहा, मैं और जिल करोड़ों अमेरिकियों के साथ हमेशा के लिए खड़ा हूं.






इजरायल के पीएम को हर संभव सहयोग का दिया भरोसा
एक के बाद एक किए गए ट्वीट में राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, मैंने इजरायल के प्रधानमंत्री से बात की और उनको दुबारा हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया. इसके अलावा मैंने उनसे गाजा में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए बात की, साथ ही युद्ध को उसकी मर्यादाओं में लड़ने की बात भी दोहराई साथ ही हमास के द्वारा बंधक बनाए गए लोगों की सुरक्षित निकासी की बात भी कही.


ईयू प्रेसिडेंट से की बात 
राष्ट्रपति बाइडेन ने इस दौरान यूरोपियन यूनियन की प्रेसिडेंट उर्सुला वॉन डेर लेयेन से भी बात की. उन्होंने कहा, रूस-यूक्रेन युद्ध और इजरायल-हमास युद्ध ने अमेरिका और यूरोप को और नजदीक ला दिया है, ऐसी परिस्थिति में हम एक साथ खड़े हैं. दोनों नेता अमेरिका और यूरोपियन संघ की दूसरी समिट के मौके पर व्हाइट व्हाउस में मुलाकात कर रहे थे. 


ये भी पढ़ें: Israel-Hamas War: गाजा पहुंचने के लिए ट्रकों में राहत सामान तैयार, हमास ने रिहा किए दो बंधक... पढ़ें युद्ध से जुड़े 10 बड़े अपडेट्स