Hamas Attack On Israel: हमास के साथ जंग के बीच इजरायल ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें हमास के एक बंदूकधारी लड़ाके ने इजरायली एक महिला को मार डाला. ये वीडियो 7 अक्टूबर का बताया जा रहा है जब हमास ने गाजा से सटे इजरायल के इलाके में हमला किया था. वीडियो नोवा म्यूजिक फेस्टिवल का बताया गया है. वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि लड़ाके ने महिला के सिर पर बंदूक रखकर गोली चल दी. 


इजरायल की विदेश मंत्रालय की ओर से हैंडल किए जा रहे एक्स अकांउट से इस वीडियो को साझा किया गया है. वीडियो को साझा करते हुए लिखा गया, एक युवा महिला हमास के लड़ाकों से अपने जान की भीख मांग रही है. लेकिन एक पल के बाद ही उसके सिर पर बंदूक रखकर गोली मार दी गई.


ट्वीट में लिखा, " वीडियो नोवा म्यूजिक फेस्टिवल का है जहां महिला हमास के लड़ाकों से अपनी जान बचाकर भाग रही है. ये जंग अच्छाई और बुराई की है."






गाजा पर लगातार हमले


इजरायल की ओर से गाजा पर हमले और ग्राउंड ऑपरेशन को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. इस बीच इजरायली सेना लगातार हमास के खिलाफ कथित सबूत पेश कर रही है. इजरायली सेना बीते एक हफ्ते से अल-शिफा अस्पताल में मौजूद है और हमास के कथित बंकर को तलाशने के दावे कर रही है.


गाजा में क्या है हालात?


गाजा के हालात पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटारेस ने कहा कि 2017 के बाद से किसी भी संघर्ष की तुलना में गाजा में मारे गए नागरिकों की संख्या 'अद्वितीय और अभूतपूर्व' रही है. हमास प्रशासित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजरायली हमले की वजह से अब तक 13,500 लोगों की मौत हुई हैं. हालांकि इनमें नागरिकों और हमास के लड़ाकों को अलग कर बताया गया है या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.


ये भी पढ़ें:


बंटवारे में बिछड़े मक्का में मिले... 17 महीने की कोशिशों के बाद कैसे मिली हनीफा और 105 साल की हजरा बीबी, पढ़ें पूरी कहानी