Israel Hamas War : हमास चीफ इस्माइल हनिया की मौत के बाद युद्ध के हालात पैदा हो गए हैं. इजरायल और हमास में किसी भी समय युद्ध हो सकता है. इसको लेकर अमेरिका ने भी चेतावनी जारी की है. एक्सियोस की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने युद्ध जैसे हालात पैदा होने को लेकर अलर्ट किया है. रिपोर्ट में बताया गया कि जी-7 देशों के समकक्षों को उन्होंने कहा कि इजरायल पर ईरान और हिजबुल्लाह का हमला सोमवार को शुरू हो सकता है. वहीं, टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट में बताया गया कि इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ईरान पर हमला करने की मंजूरी दे सकते हैं, ताकि इजरायल पर होने वाले हमले को रोका जा सके. खबर ये भी है कि इजरायल में इसको लेकर मीटिंग भी चल रही है. इस मीटिंग में इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट और सेना प्रमुख हर्जी हलेवी भी शामिल रहे हैं.


इजरायल के साथ बढ़ गया तनाव
अभी बीच में शांति समझौते की खबरें आ रही थीं, लेकिन हमास चीफ की मौत के बाद अब तनाव और ज्यादा बढ़ गया. इस्माल हनिया को ईरान में मारा गया था. इस वजह से ईरान और हमास के साथ अब तनाव और ज्यादा बढ़ गया. ईरान ने तो शनिवार को यह तक कह दिया कि हिजबुल्लाह अब इजरायली क्षेत्र में काफी अंदर तक हमला करेगा. ईरान का कहना है कि इजरायली सैन्य प्रतिष्ठान निशाना बनाए जाएंगे. बता दें कि हाल ही में इजरायल की सेना ने हिजबुल्लाह कमांडर फुआद शुकर को एयर स्ट्राइक में ढेर किया था. 


हिजबुल्लाह और ईरान करेंगे हमला!
इजरायल ने हनिया की मौत को लेकर कुछ स्पष्ट नहीं कहा. इसके बाद से चिंता और ज्यादा बढ़ गई. ईरान सीधे तौर पर इजरायल पर हमले का आरोप लगा रहा है. अब मीडिया रिपोर्ट के जरिए खबरें आ रही हैं कि इजरायल हमास के युद्ध में हिजबुल्लाह और ईरान सीधे तौर पर शामिल हो सकते हैं. स्थिति को गंभीर देखते हुए भारत समेत कई देशों ने अपने नागरिकों को लेबनान छोड़ने को कहा है.


ये भी पढ़ें : Nepal Bus Accident : नेपाल में नदी में बह गईं बसें, 62 लोग लापता, चीन ने उड़ाया मजाक